ग्राम पंचायत मुख्यालय होने पर भी नही हुई चारदीवारी क्रमोन्नत

सूरजपुरा शंकर खारोल 17अगस्त
सरकार भले ही ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उच्च माध्यमिक विद्यालय मे क्रमौन्नत करने के दावे कर रही है लेकिन ऐसा ही मामला समीपवर्ती भगवानपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय का है जहा पर जनप्रतिनिधियों की आवाज नही बनने से सालों से क्रमौन्नत की बाट जौ रहा है।ग्रामीणों व विद्यालय प्रशासन ने बार बार अवगत कराकर सालो से मांग कर रहे हे।प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि विद्यालय मे 285 बच्चों का नामांकन है। कक्षा नौ मे 54 व कक्षा दस मे 50 छात्र छात्राएं अध्यनरत है। इस वर्ष विद्यालय मे 78 बच्चों का नामांकन हुआ।

पैड पौधों को बचाने के लिए लगाते काटो की बाड:– भगवानपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय विद्यालय मे चारदीवारी के जर्जर हो रखी है तो करीब उच्च भी डेढ फुट की है। सामने की दिवार जर्जर होने से पैड पौधौ को बचाने के लिए कांटों की बाड लगानी पड रही है। आवारा जानवर मवेशियों के घुस जाने से पैड पौधों को नुकसान पहुचाते है। ग्रामीणों ने कई मर्तबा शिक्षा विभाग व स्थानीय ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत कराया गया। लेकिन प्रशासन ने सुध नही ले रहा है। शाकम्भरी सेना जिलाध्यक्ष शंकर खारोल के नेतृत्व मे ग्रामीणो ने शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम, शिक्षा विभाग के आलाधिकारी से विद्यालय की चारदीवारी करवाने व क्रमोन्नत करवाने की मांग की।
फोटो केप्सन :- भगवानपुरा विद्यालय मे चारदीवारी की उच्चाई बढाने व क्रमोन्नत करने की मांग ।

इनका कहना है-
-विद्यालय मे चारदीवारी की जर्जर व उच्चाई कम होने और क्रमौन्नत के लिए कई मर्तबा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को लिखित मे अवगत कराया गया।
-कैलाश चंद्र शर्मा प्रधानाचार्य
राजकीय माध्यमिक विद्यालय भगवानपुरा

-स्कूल के क्रमौन्नत नही होने से छात्र छात्रों को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरवाड पढने जाना पडता है। इससे कई छात्राओं को अभिभावक पढाई छुुुडा देेते है। विद्यालय मे चारदीवारी के टूटने व उच्चाई कम होने से आवारा जानवर विद्यालय मे विचरण करते है।पैड पौधों को भी नुकसान पहुचाते है।
-शंकर खारोल
जिलाध्यक्ष शाकम्भरी सेना अजमेर

error: Content is protected !!