शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को जयपुर बुलाने के तुगलकी फरमान निंदनीय

रघु शर्मा
अजमेर । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ रघु शर्मा ने राजस्थान की भ्रष्ट भाजपा सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा 5 सितंबर को जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक समारोह में नवनियुक्त शिक्षकों की अनिवार्य उपस्थिति के तुगलकी फरमान का विरोध करते हुए कड़े शब्दों में निंदा की है ।
सांसद डॉ शर्मा ने बताया कि राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग ने 31 दिसंबर 2013 के बाद नियुक्त शिक्षकों को अनिवार्य रूप से जयपुर उपस्थित होने के आदेश दिए जो कि अनुचित है ।
उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार शिक्षकों को जयपुर बुलाकर राजकोष का दुरुपयोग कर रही है एक तरफ शिक्षा विभाग की जायज मांगों को सरकार खजाना खाली होने का बहाना बना कर टाल रही है वहीं दूसरी ओर 50 हजार से अधिक शिक्षकों को जयपुर बुलाकर उनका टीए-डीए आदि का भुगतान करेगी जिसका कोई औचित्य नहीं है।
सांसद शर्मा ने कहा की शिक्षक 364 दिन समाज को अपनी सेवाएं देता है और एक दिन समाज एवं छात्र छात्राएं शिक्षक का सम्मान करती है यदि वह शिक्षक जयपुर चला जाता है तो छात्र छात्राओं के सम्मान से वंचित रह जाता है जो कि अनुचित है ।
उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार अगर कोई नवनियुक्त शिक्षक समारोह में उपस्थित नहीं रहेगा तो उसका वेतन काट लिया जाएगा जो कि अनुचित है।
सांसद शर्मा ने आरोप लगाया की राजस्थान की भ्रष्ट वसुंधरा सरकार आगामी विधानसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए नवनियुक्त शिक्षकों को बुलाकर सरकार का महिमामंडन एवं अहसान जताने का प्रयास कर रही है जो कि निंदनीय है।
सांसद डॉ रघु शर्मा ने बताया कि डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाता है यदि किसी स्कूल में सभी अध्यापक नवनियुक्त हैं तो क्या शिक्षक दिवस पर स्कूल में ताले लगाए जाएंगे ?

error: Content is protected !!