विधानसभा आमचुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू

रिटर्निग अधिकारी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालना करें – जिला निर्वाचन अधिकारी
अजमेर, 6 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर आरती डोगरा ने जिले के समस्त रिटर्निग अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे जिले में आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करें। निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा की घोषणा के साथ ही सम्पूर्ण जिले में आचार संहिता प्रभावी हो गयी है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार सायं जिले के समस्त रिटर्निग अधिकारियों की बैठक ली तथा अपने अपने क्षेत्रों में निर्वाचन आयोग की आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः पालना सुनिश्चिित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अब सरकारी/सार्वजनिक कोष से सरकार की उपलब्धियां दर्शाने संबंधी विज्ञापन, होर्डिग्स, पोस्टर आदि नहीं लगाये जा सकंेगे। यदि किसी क्षेत्रा में लगाये हुए है तो उनको तुरन्त हटा लिया जावे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि समाचार पत्रों, इलेक्ट्र्ोनिक मीडिया या अन्य मीडिया के माध्यम से राजकीय कोष से सत्ताधारी दल को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से किसी भी उपलब्धि का विज्ञापन एवं राजनैतिक प्रवृति के समाचार प्रसारित नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने निर्देश दिये कि राज्य/केन्द्र सरकार/ सार्वजनिक उपक्रमों की बेबसाईट से मंत्रियों, राजनैतिक व्यक्यिों अथवा दलों के संदर्भ/फोटो आदि यदि है तो उन्हें तुरन्त हटा लिये जावें ।

Leave a Comment