जिला निर्वाचन अधिकारी ने की लेखाधिकारियों की नियुक्ति

अजमेर, 13 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने विधानसभा आम चुनाव के तहत राजनैतिक दलों तथा चुनाव लड़ने वाले अभ्यार्थियों द्वारा किए जाने वाले व्यय का हिसाब -किताब रखने के लिए लेखा दल गठित किए गए हैं। इन दलों में लेखाधिकारियों को नियुक्त कर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्य करने के निर्देश दिए गए है।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए सुरेश जैन एवं पवन कुमार शर्मा, पुष्कर के लिए राकेश कुमार शर्मा एवं महेश चंद्र शर्मा, अजमेर उत्तर के लिए आकाश गांधी एवं विकास मुणोत, अजमेर दक्षिण के लिए प्रमोद कुमार एवं मुकेश मीना, नसीराबाद के लिए विष्णु कुमार गर्ग एवं राजेन्द्र कुमार शर्मा, ब्यावर के लिए संतोष दग्दी एवं कैलाश चंद्र मिश्रा, मसूदा के लिए गजेन्द्र कुंवार एवं कमल सैनी तथा केकड़ी के लिए के.सी.जैन एवं कैलाश राटा को लेखादल में तैनात किया गया है।

यह लेखादल अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक अभ्यर्थी का छाया प्रेक्षण रजिस्टर संधारित करेंगे। राजनैतिक दलों के व्यय से संबंधित कार्य भी दल द्वारा किया जाएगा। लेखादल अधिप्रमाणित विज्ञापनों का भी अंकण अभ्यर्थी या राजनैतिक दल के रजिस्टर में करेंगे।

स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत रैली निकाली
अजमेर, 13 अक्टूबर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बराखन के छात्रों द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। प्रधानाचार्य श्री पूनमचंद वर्मा ने बताया कि निर्वाचन विभाग के आदेशानुसार विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने लिए रैली निकाली गई। कार्यक्रम के प्रभारी श्री मानसिंह ने बराखन ग्राम में विद्यार्थियों के साथ निर्वाचन विभाग द्वारा जारी कैसेट से गाने बजाकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। साथ ही अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने का आह्वान किया।

Leave a Comment