पेराफेरी गांवों के ग्रामीणों ने लिया देवनानी को जिताने का संकल्प

अजमेर, 24 नवम्बर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से जुड़े पेराफेरी गांव के ग्रामीणों ने भाजपा प्रत्याषी, मौजूदा विधायक व षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को लगातार चैथीबार भारी मतों से विजयी बनाने का संकल्प लिया है।
हाथीखेड़ा, बोराज, अजयसर, काजीपुरा, खरेखड़ी, लोहागल, माकड़वाली आदि के ग्रामीण मतदाताओं की शनिवार को हुई अलग-अलग बैठकों में यह संकल्प लिया गया। ग्रामीणों का कहना था कि देवनानी ने इन पेराफेरी गांवों में सड़कों का जाल बिछाया है। क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक करवाई है एवं कई सड़कों का पुनर्निर्माण करवाया है। गंदे पानी की निकासी के लिए नालियां बनवाई है। क्षेत्र की सरकारी स्कूलों को क्रमोन्नत करवाया है। साथ ही सबसे बड़ी पेयजल समस्या का निदान इन गांवों को बीसलपुर योजना से जुड़वाकर किया गया है। गांवों में बीसलपुर का पानी पहुंचने से ग्रामीणों को पेयजल संकट से निजात मिल गई है। साथ ही शुद्ध पेयजल उपलब्ध होने लगा है। इन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था में भी काफी सुधार कराया गया है जिससे अब सिंचाई के लिए किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। ग्रामीणों ने कहा कि देवनानी द्वारा कराए गए अभूतपूर्व विकास कार्य को वे कभी भी भूल नहीं सकते हैं। इसलिए वे पहले भी देवनानी के साथ थे और भविष्य में भी उनके साथ ही बने रहेगें। वे देवनानी को फिर से भारी मतों से जिताकर ही दम लेंगे।
बैठको को सम्बोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि वे शहरी मतदाताओं के साथ-साथ ग्रामीण मतदाताओं के भी बडे़ आभारी है। ग्रामीणों ने हर बार उनका साथ दिया है और उन्हें पूरा विष्वास है कि इस बार भी ग्रामीण मतदाताओं का भरपूर आषीर्वाद, मत व समर्थन उन्हें मिलेगा। उन्होंने विष्वास दिलाया कि वे हमेषा अपने मतदाताओं के बीच बने रहे हैं और भविष्य में भी उनके बीच में बने रहेंगे। उनके लिए क्षेत्र की जनता हमेषा सिर आंखों पर रही है। यही कारण है कि उनका चुनाव वे खुद नहीं, बल्कि मतदाता और कार्यकर्ता खुद लड़ते हंै। इसलिए वे अपनी जीत के प्रति पूरी तरह आष्वस्त हैं और उनके इस भरोसे को जनता पूरा करेगी। बैठकों में दरियाव सिंह, रामकरण गुर्जर, रामलाल गुर्जर, काना गुर्जर, लोकेन्द्र सिंह, पिन्टू नाथ, भगवान सिंह रावत, शमषेर सिंह रावत, शंकर सिंह रावत, महेन्द्र सिंह रावत, भंवरसिंह चैहान, शक्तिसिंह कच्छावा, हनुमानसिंह आदि उपस्थित रहे।
जनसम्पर्क-देवनानी ने शनिवार को सुबह वार्ड 49 में भोपों का बाड़ा स्थित गणेष मन्दिर के दर्षन करने के साथ शुरूआत की। उन्होंने भोपों का बाड़ा, सर्वेष्वर नगर, लोहाखान आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क साधा। उन्होंने इसी वार्ड में कल्पवृक्ष मन्दिर, मारोठ के भंैरूजी मन्दिर और लोहाखान में माताजी मन्दिर के दर्षन किए। उन्होंने सर्वेष्वर नगर में विराजमान जैन मुनिजी के दर्षन कर उनसे आषीर्वाद लिया। लोहाखान में उनका शानदार स्वागत करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों ने 251 किलो की माला पहनाई तथा तलवार भेंट की। स्वागत करने वालों में पार्षद महेन्द्र जादम, छगनमल राणा, नोरतमल गहलोत, नितिन शर्मा, देवेन्द्र जादम, मनोज गहलोत, रमेष शर्मा, निषान्त इन्दौरा, सुनील गौड़, रवि, शुभम, चेतन, जितेन्द्र शेखावत, नरेष तुन्दवाल, उमेष टांक, तुलसीराम बागड़ी, संजय भाटी, रामपाल मारोठिया, पन्नालाल भाटी, कन्हैयालाल चैहान, ताराचन्द पालड़िया, मदन दग्दी, जगदीष शर्मा, अरविन्द मालाकार, हेमराज बागड़ी, धर्मीचन्द जैन, हरिसिंह यादव, दिलीप माथुर, नवीन सिन्दल, चन्द्रभान सिंह, अरूण निषान्त इन्दौरा, सुनील गौड़, रवि, शुभम चेतन, जितेन्द्र शेखावत आदि कार्यकर्ता साथ थे। इसी प्रकार देवनानी ने वार्ड 1 में फाॅयसागर रोड़ स्थित टेलीफोन एक्सचेंज के पास से जनसम्पर्क की शुरूआत की। उन्होंने आर.के पुरम, ज्ञानविहार, श्रीराम विहार, हरिभाऊ उपाध्याय नगर, बी.के. कौल नगर, सरपंच का कोटड़ा, आजाद नगर, प्रगति नगर, महाराणा प्रताप नगर, पत्रकार काॅलोनी आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाताओं से मत व समर्थन मांगा। मतदाताओं ने जगह-जगह उनका मालाएं व साफे पहनाकर जोरदार स्वागत किया। उनके साथ पार्षद महेन्द्र जैन मित्तल, मण्डल अध्यक्ष राजकुमार ललवानी, सुभाष काबरा, सतीष बंसल, अषोक सोनी, नैना वर्मा, अरविन्द पाराषर, टीपू रावत, दीपक शर्मा, ललित केसवानी, अमिषा यजुर्वेद, बाबूलाल टांक, शान्तिलाल सोनी, सोहन रावत सहित अनेक संख्या में कार्यकर्ता थे।

आज के कार्यक्रम-देवनानी रविवार को सुबह 8.30 बजे वार्ड 59 में जनसम्पर्क की शुरूआत शनि मन्दिर अभियन्ता नगर से करेंगे व शाम 4.00 बजे वार्ड 07 में जनसम्पर्क की शुरूआत देहली गेट पुलिस चैकी से करेंगे।
दांतों से ट्रक खींचने का प्रदर्षन आज
अजमेर, 24 नवम्बर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए चैन्नई (तमिलनाडू) निवासी सुश्री राजलक्ष्मी मांडा की अगुवाई में निकाली जा रही ‘युवा महिला शक्ति यात्रा’ शनिवार को अजमेर पहुंची। सुश्री मांडा रविवार को सुबह 12 बजे गांधी भवन चैराहे पर मिनी ट्रक को रस्सी से बांधकर अपने दांतों से खींचने का प्रदर्षन करेंगी। राजस्थान भाजपा के प्रदेष महामंत्री भजनलाल शर्मा ने इस कार्यक्रम के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपते हुए जिला संयोजक बनाया है।
युवा मोर्चा के शहर जिलाध्यक्ष विनीत कृष्ण पारीक व महिला मोर्चा की शहर जिलाध्यक्ष रष्मि शर्मा ने बताया कि सुश्री मांडा दांतांे से ट्रक खींचने का प्रदर्षन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देष के विकास के लिए उठाए गए कदमों से अवगत करवाएंगी। उनका लक्ष्य इन विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी मतों से जिता कर श्रीमती वसुन्धरा राजे को फिर से मुख्यमंत्री और वर्ष 2019 के चुनाव में मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनवाने का है। इसलिए वे इन चुनाव में भाजपा का प्रचार कर रही है। सुश्री मांडा के साथ 20 सहयोगिया का दल भी आया हुआ है। पारीक व श्रीमती शर्मा ने भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से इस प्रदर्षन में शामिल होने का आग्रह किया है।

error: Content is protected !!