कांग्रेस की कोर कमेटी का मंथन शुरू

अजमेर। लोक सभा उप चुनाव में अजमेर शहर की दोनो विधानसभा में जीत के अंतर को विधान सभा चुनाव में हार में परिवर्तित होने पर अजमेर कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस की मंशा अनुसार कोर कमेटी बना कर हार के कारणों का खुलासा, विश्लेषण और आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को भारी जीत पर राय शुमारी जारी कर दी है।
कोर कमेटी के प्रताप सिंह यादव, गुलाम मुस्तफा, अमोलक सिंह छा बड़ा, बलराम शर्मा, ललित भटनागर, महेष चौहान, अभिलाषा विश्नोई, दयानंद चतुर्वेदी ने शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यलय में आज बैठक कर दोनो विषय पर कार्य योजना तेयार कर ली है।
कोर कमेटी ने बताया कि दिनांक 25 दिसम्बर को अजमेर शहर के चारो ब्लॉक अध्यक्ष को विधानसभा चुनाव में हार पर रिपोर्ट सहित तलब किया है जहां हार के कारणों का खुलासा, विश्लेषण और आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की विजय परचम लहराया जाए इस बात को लेकर कार्य योजना तेयार कर अमल में लाने पर निर्णय किया जाएगा।
कोर कमेटी सदस्यों ने बताया कि विधानसभा हार पर ना केवल ब्लॉक लेवल पर बल्कि बूथ स्तर तक जा कर विशेष कर लोक सभा चुनाव में जीते बूथ पर विधानसभा चुनावों में हार की गहराई तक जाने के लिए मोहल्ला वार्ड लेवल तक हार के कारणों को खोजा जाएगा।
कोर कमेटी बूथ स्तर से ब्लॉक अध्यक्ष, हारे जीते पार्षद, अग्रिम संगठनों के मुखिया, विधान सभा उम्मीदवार और पूर्व विधायक, पूर्व मेयर को इस राय शूमारी में सम्मिलित किया गया है और इन सभी से राय प्राप्त करने के बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन से रिपोर्ट तलब कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी जाएगी।
कोर कमेटी को आगामी लोकसभा चुनावों में जीत के लिए रोड मेप तेयार कर उसे अमलीजामा पहनाने की नीति को मंजूरी दी जायेगी ताकि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस निचले स्तर पर बीजेपी को शिकस्त दे सके।
ललित भटनागर
सदस्य, कोर कमेटी
महामंत्री अजमेर कांग्रेस

error: Content is protected !!