चारागाह भूमि से सात दिन में हटेंगे अतिक्रमण

दादिया में जिला कलक्टर ने लगायी रात्रि चैपाल
लोगों की समस्याएं सुन अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

अजमेर, 18 जनवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की विभिन्न योजनाए अन्तिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक राहत पहंुचाने के लिए हैं। मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत के स्पष्ट निर्देश हैं कि आमजन को राहत देने के लिए अधिकारी संवेदनशील होकर काम करें। दादिया के चारागाह क्षेत्रा से सात दिन में अतिक्रमण हटाये जाएंगे।
जिला कलेक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने शुक्रवार को पंचायत समिति अराईं के दादिया गांव में रात्रि चैपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश भी दिए।
चैपाल में ग्रामीणों ने चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की। इस पर जिला कलेक्टर ने सात दिन में पुलिस इमदाद के साथ अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। पटवार घर का अन्यत्रा बनवाया जाएगा।
रात्रि चैपाल में महात्मा गांधी नरेगा से संबंधित चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। नरेगा के तहत जनहित के कामों को योजनाबद्ध तरीके से किया जाए।
श्री शर्मा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को कहा कि स्वाइन फ्लू सहित मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए पूरी सतर्कता के साथ काम करे। ग्रामीणों की मांग पर गांव की चिकित्सा से संबंधित समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिये गए। एएनएम शीघ्र तैनात करने के निर्देशित किया गया। चिकित्सा स्टाफ सप्ताह में चार दिन तैनात रहेगा।
ग्रामीणों ने पशुपालन विभाग में कर्मचारी लगाने की मांग पर पास के गांव से चार दिन स्टाफ लगाने के निर्देश दिए गए।
शिक्षा विभाग में रिक्त पदों की समस्या सामने आने पर जिला कलक्टर ने तत्काल व्यवस्था के निर्देश दिए। यहाँ आसपास के स्कूल से व्यवस्था की जाएगी। घटिया निर्माण कार्य की शिकायत पर कमेटी के माध्यम से जांच के आदेश दिए गए। क्षेत्रा में क्षतिग्रस्त सड़क, टूटेफूटे पुलिया सुधारने एवं नया पुलिया निर्माण की मांग पर श्री शर्मा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को तुरन्त कार्यवाही के निर्देश प्रदान किये। उन्होने पूरे क्षेत्रा की सड़कों का पेचवर्क करने को कहा। सहकारिता विभाग से संबंधित शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने कार्यवाही एवं जांच के निर्देश दिये।
चैपाल के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा विभाग, विद्युत विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जलदाय विभाग, कृषि, श्रम विभाग, जिला परिषद के अधिकारियों ने अपने -अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग, एसडीओ किशनगढ़, जिला रसद अधिकारी श्री संजय माथुर सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!