तो 3-4 माह पूर्व हो जाती 26 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां – देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 08 फरवरी। प्रदेश की गत भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा निकाली गई 26 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर आज हाइकोर्ट द्वारा मुहर लगाने पर अजमेर उत्तर के विधायक व पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने ताजा फैसले का स्वागत करते हर्ष व्यक्त किया तथा कहा कि कांग्रेस यदि अड़ंगे नहीं लगाती तो इन शिक्षकों को विधान सभा चुनाव से पूर्व ही नियुक्ति मिल जाती।
देवनानी ने आज हाइकोर्ट द्वारा 26 हजार शिक्षकों की भर्ती पर लगी रोक हटाने पर कहा कि हमने विधान सभा चुनाव से पूर्व ही शिक्षकों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी थी। सभी को काउन्सलिंग के माध्यम से पदस्थापन हेतु विद्यालय आवंटन कर दिये थे तथा चुनाव आयोग से नियुक्ति दिये जाने की अनुमति मांगी थी परन्तु कांग्रेस द्वारा लगाये गये अड़ंगे से इन्हें नियुक्ति दिया जाना सम्भव नहीं हो सका।
देवनानी ने कहा कि जो कांग्रेस पूर्व में इन शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पर विरोध कर रही थी वो ही आज इस नियुक्ति को लेकर झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव से पूर्व यदि कांग्रेस अड़ंगे नहीं लगाती तो शिक्षकों को 3-4 माह पूर्व ही नियुक्ति मिल चुकी होती।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पूर्व ही इन शिक्षकों को नियुक्ति देती है तो हम इस निर्णय का स्वागत करेंगे क्योंकि हमारे लिए 6 हजार परिवारों की खुशी पहले है। देवनानी ने कहा कि प्रदेश की जनता सब जानती है कि कौन सी सरकार क्या कर रही है।

error: Content is protected !!