तारागढ़ में रात्रि चौपाल आयोजित

अजमेर/ब्यावर, 22 फरवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में जवाजा पंचायत समिति की तारागढ़ ग्राम पंचायत में शुक्रवार को रात्रि चौपल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया गया।
रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में आबादी विस्तार तथा भूमि आंवटन के समस्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही की जाए। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर सोमवार को ही भिजवाया जाए। महात्मा गांधी नरेगा के माध्यम से निर्मित रास्तों की तरमीम करने की कार्यवाही अमल में लायी जाए।

शहीदों के सम्मान के साथ हुई रात्रि चौपाल आरम्भ
रात्रि चौपाल का आरम्भ देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों को सम्मान देकर किया गया। शहीदों के सम्मान में मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की गई।

मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि होगी स्वीकृत
स्थानीय निवासी उर्मिला की आकस्मिक मृत्यु पर उसके परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष के माध्यम से आर्थिक मदद उपलब्ध करवायी जाएगी। इसके लिए स्थानीय तहसीलदार को प्रस्ताव बनाने के निर्देश प्रदान किए।
रात्रि चौपाल में गाडोलिया लौहारों को भूमि आंवटन करने के लिए त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। आवश्यकता होने पर आबादी विस्तार के लिए भी कार्यवाही की जाएगी। रात्रि चौपाल में 50 परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरित किए गए। साथ ही काम मांगों अभियान के अन्तर्गत महात्मा गांधी नरेगा के लिए नए जॉब कार्ड वितरित किए गए।
इस अवसर पर स्थानीय सरपंच श्री प्रेम सिंह पंवार, जिला रसद अधिकारी श्री संजय माथुर, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योति ककवानी, विकास अधिकारी श्री ब्रिजेन्द्र शर्मा, प्रर्वतन अधिकारी श्री हेमन्त आर्य सहित ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!