सेक्टर आॅफीसर्स की बैठक आयोजित

ब्यावर, 13 मार्च। ब्यावर उपखण्ड क्षेत्रा के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी श्री जसमीत सिंह सन्धु की अध्यक्षता में गुरूवार को लोक सभा चुनाव 2019 में नियुक्त समस्त सेक्टर आॅफिसर्स की बैठक उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में समस्त सेक्टर आॅफिसर्स को क्षेत्रा में नियमित भ्रमण करने तथा शान्तिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए गये। सेक्टर आॅफिसर अपने क्षेत्रा के समस्त मतदान बूथों का अवलोकन कर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। बूथों पर पेयजल, बिजली, शौचालय एवं मोबाइल नेटवर्क की उपलब्धता पर विशेष जोर दिया जाएगा। बूथों पर दिव्यांग मतदाता सुगमता के साथ मतदान कर सके इसके लिए प्रत्येक बूथ पर रेम्प होनी आवश्यक है।
क्षेत्रा में भयमुक्त वातावरण निर्माण के साथ निष्पक्ष तरीके से मतदान करवाने के लिए मतदाताओं में लोकतन्त्रा के प्रति विश्वास भी बढाया जाना चाहिए। किसी क्षेत्रा विशेष में मतदान प्रतिशत में अप्रत्याशित परिवर्तन होने के कारणों का निवारण किया जाना चाहिए। पूर्व में रहे संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील बूथों पर निरीक्षण की आवृत्ति बढाने के साथ ही किसी प्रकार की संदेहात्मक गतिविधि नजर आने पर इसकी सूचना तुरन्त उच्च स्तर पर दी जाए।

Leave a Comment