राज्य के स्थापना दिवस पर वैष्णव होंगे दिल्ली में सम्मानित

केकड़ी 24 मार्च।
राजस्थान के 70 वें स्थापना दिवस पर राजधानी दिल्ली में होगा विशाल समारोह, शिक्षक वैष्णव होंगे सम्मानित
70 वें राजस्थान दिवस के मौके पर 30 मार्च को नई दिल्ली में आयोजित एक विशाल समारोह में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मण्डा के शिक्षक दिनेश वैष्णव को सम्मानित किया जाएगा । उन्हें ये सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार व उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया जाएगा ।
राजस्थानी मित्र मण्डल दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में शिक्षक वैष्णव को रक्षा विभाग भारत सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी आर.सी.मीणा (IAS), राजस्थान राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर रविन्द्र पाल सिंह मांडा (IRS), साउथ दिल्ली के डीसीपी रवि कुमार (IPS), इनकम टैक्स कमिश्नर डॉ.भागीरथ चौधरी (IRS), जीएसटी कमिश्नर जयप्रकाश भामू (IRS) व एनसीईआरटी दिल्ली के सेक्रेटरी मेजर हर्ष कुमार, दिल्ली राज्य शिक्षा विभाग की डायरेक्टर चन्द्रकान्ता राजपुरोहित, पी.आर.मीणा (IAS), सत्येन्द्र सिंह (IAS), जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के डीसीपी राहुल प्रकाश (IPS), राजेन्द्र रत्नु (IAS), राजेन्द्र कुमार नायक (IAS) व राजेश निरवान (IPS) सम्मानित करेंगे ।
गौरतलब है कि शिक्षक वैष्णव ने मण्डा विद्यालय में कार्यग्रहण के बाद मात्र आठ माह में विभिन्न भामाशाहों को प्रेरित कर लाखों रुपये के विकास कार्य विद्यालय में करवाए है । इन्होंने विद्यालय में भारत दर्शन गलियारा, शिशुवाटिका, अन्त्योदय टॉय बैंक, स्मार्ट क्लास आदि नवाचारों के साथ ही विद्यार्थियों के लिए प्रत्येक कक्षा में फर्नीचर, ग्रीन मेटिंग, व्हाइट मार्कर बोर्ड आदि की व्यवस्था की है । इन कार्यों के लिए शिक्षक वैष्णव को पूर्व में भी राष्ट्रीय स्तर पर “नवोदय क्रान्ति नेशनल अवार्ड” से नवाजा जा चुका है ।

Leave a Comment