कांग्रेस सरकार के दबाव में प्रशासन नतमस्तक

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 09 अप्रेल 2019। अजमेर उत्तर विधायक एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिला प्रशासन पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के दबाव में नतमस्तक होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा आज नामांकन भरने के दौरान आचार संहिता की खुल कर धज्जियां उडाई गई।
देवनानी ने कहा कि कलक्टर परिसर में जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लगा रखी है इसके बावजूद आज कांग्रेसी प्रत्याशी के नामांकन भरने के दौरान उनके साथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कलक्टर परिसर में प्रवेश कर नारेबाजी की जबकि 6 अप्रेल को भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चैधरी के नामांकन के दौरान प्रशासन द्वारा धारा 144 का हवाला देते हुए मात्र पांच भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रवेश की अनुमति दी। उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के दबाव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जुलुस के रूप में कलक्टर परिसर में प्रवेश दिया गया जो कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का गंभीर कृत्य है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन भरने के दौरान कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में कांग्रेस का दुपट्टा पहन रखा था जो कि आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है परन्तु सरकार के दबाव के चलते कलक्टर ने जिला निर्वाचन अधिकारी के नाते कोई आपत्ति नहीं की।
देवनानी ने अजमेर के कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा अपना नामांकन भरने के दौरान आदर्श आचार संहिता की खुली धज्जियां उडाये जाने पर चुनाव आयोग से सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!