अजमेर को प्रदेश में सिरमौर बनाऊंगा-झुनझुनवाला

-अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांगे्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला का नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरा
-झुनझुनवाला ने जनता से भारी मतों से जिताने का मांगा आशीर्वाद
अजमेर, 19 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि वे राजस्थान में अजमेर को अग्रणी बनाए जाने तक चैन से नहीं बैठेंगे। लेकिन यह तभी संभव है, जब उन्हें जनता भारी मतों से जिताकर अपना आशीर्वाद देगी।
झुनझुनवाला शुक्रवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के चुनावी दौरे के दौरान विभिन्न गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। केंद्र में सरकार बनने और उनके इस क्षेत्र से चुने जाने के बाद समस्या समाधान के प्रयास में तेजी लाई जाएगी। इसके अलावा अन्य सभी समस्याओं का समाधान भी कराया जाएगा।

धरातल से जुड़े मुद्दे मेरे लिए प्रमुख
उन्होंने कहा कि उनके लिए धरातल से जुड़े मुद्दे प्रमुख हैं। यदि हम इन समस्याओं और मुद्दों का समाधान करा देंगे तो हमारा संसदीय क्षेत्र और जिला तेजी से विकास करने लगेगा।

औद्योगिक क्रांति सबसे ज्यादा जरूरी
झुनझुनवाला ने कहा कि अजमेर में औद्योगिक क्रांति लाना सबसे ज्यादा जरूरी है। वे चुनाव जीतने के बाद पानी की समस्या हल करवाने और औद्योगिक क्रांति लाने का भरसक प्रयास करेंगे।

जनता का सिर ऊंचा रहेगा
झुनझुनवाला ने कहा कि वे चुनाव जीतने के बाद अगले पांच साल तक जनता का सिर ऊंचा रखेंगे। जनता को कभी भी यह उलाहना देने की जरूरत नहीं पडे+गी कि उनके नुमाइंदे ने कुछ नहीं किया। वे सभी विकास कार्य जनता की राय लेकर कराएंगे।

इन्होंने भी किया संबोधित
सभाओं को देहात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, नसीराबाद के पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर व महेंद्र सिंह गुर्जर ने भी संबोधित किया। उनके साथ श्रीनगर ब्लाॅक कांग्रेस के अध्यक्ष ओंकार गुर्जर, शिवशंकर सिंह, भागचंद रावत, हुसैन खान सहित कांग्रेस के अनेक वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी रहे।

महिलाओं व बच्चों से मिले झुनझुनवाला
नवाब गांव में आयोजित सभा में बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चियों व बच्चे भी पहुंचे। उन्हें देखकर झुनझुनवाला ने मारवाड़ी अंदाज में उनसे कुशलता की जानकारी लेते हुए कुछ देर तक बातचीत की। महिलाओं ने उन्हें मत व समर्थन देने का भरोसा दिलाया।

श्रीनगर में चारभुजा मंदिर के दर्शन
झुनझुनवाला ने श्रीनगर बस स्टैण्ड के पास आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जनता की समस्याओं का समुचित समाधान करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने चारभुजा मंदिर के दर्शन भी किए।

आज के कार्यक्रम
-अजमेर शहर
झुनझुनवाला शनिवार को सुबह 7.30 से 10.30 तक अजमेर शहर में विभिन्न स्थानों पर जनसम्पर्क करेंगे और कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वे सुबह 7.30 बजे वैशाली नगर में होटल मानसिंह, 8 बजे पुष्कर रोड पर मिŸाल अस्पताल, 8.15 बजे फाॅयसागर रोड पर काली माता मंदिर, 8.30 बजे डिग्गी चैक, 8.45 बजे बिहारी गंज और 10.30 बजे मेयो गल्र्स व मयूर स्कूल में संपर्क करेंगे। वे रात 8.30 बजे शहर में एक मीटिंग में भाग लेंगे।

-नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र
झुनझुनवाला सुबह 11 से शाम 7 बजे तक नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क करेंगे। देहात कांग्रेस के प्रवक्ता अजय शर्मा व कमल वर्मा ने बताया कि झुनझुनवाला 11 बजे पृथ्वीराजखेड़ा (खरवा के पास), 11.30 बजे गोला, 12.15 बजे अलीपुरा, 1 बजे नागेलाव, दोपहर 1.30 बजे भटसूरी, 2 बजे शिवपुरा, 2.30 बजे करनोस, 3 बजे मेवाडि़या, 3.30 बजे पगारा, 4 बजे रामपुर डाबला, 4.30 बजे बुधवाड़ा, शाम 5 बजे नूरियावास, 6 बजे दांतड़ा, 6.30 बजे डोडियाना और 7 बजे मकरेड़ा में जनसम्पर्क व सभाओं को संबोधित करेंगे।

चरम सीमा पर पहुंचा कांग्रेस का चुनाव प्रचार
-कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला की धुआंधार चुनावी सभाएं
-पूर्व मंत्री बीना काक व अमृता झुनझुनवाला घर-घर जाकर प्रचार करने में जुटीं
-सभी कांगे्रसजन ने प्रचार में झोंकी ताकत
-चारों तरफ कांग्रेसमय माहौल
अजमेर, 19 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला का चुनाव प्रचार अब चरम सीमा पर पहंुच गया है। धुआंधार चुनावी सभाएं की जा रही हैं। पूरे संसदीय क्षेत्र में कांगे्रस और सभी अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। चारों तरफ माहौल कांग्रेसमय नजर आने लगा है। सभी कांग्रेसजन ने प्रचार के साथ-साथ घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क साधने में अपनी ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। पूर्व मंत्री बीना काक व अमृता झुनझुनवाला भी घर-घर जाकर प्रचार करने में जुटी हुई हैं।
झुनझुनवाला नामांकन पत्र भरने के बाद से अब तक कई विधानसभा क्षेत्रों में तूफानी दौरे कर चुके हंै और यह दौरे अनवरत चल रहे हैं। वे सुबह से देर रात तक चुनावी दौरे कर रहे हैं। जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याएं भी जान रहे हैं, ताकि चुनाव जीतने के बाद प्रमुखता से उनका समाधान कर सकें।

ठेठ मारवाड़ी अंदाज में अभिवादन
झुनझुनवाला चुनाव प्रचार के दौरान ठेठ मारवाड़ी अंदाज में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे है। जहां भी चुनावी दौरे पर जाते हैं, वहां मारवाड़ी भाषा में ‘राम-रामसा‘, ‘खम्मा घणी सा‘, से अभिवादन करते हैं। नागरिक भी इसी अंदाज में हाथ जोड़कर जवाब देते हैं, तो माहौल में अपनापन घुल जाता है।

सभी में क्रेज है झुनझुनवाला का
झुनझुनवाला का न केवल युवाओं, बल्कि सभी उम्र व वर्ग के लोगों में खासा क्रेज है। वे जहां भी चुनावी दौरे, जनसम्पर्क और सभाओं के लिए जाते हैं, तो लोगों में उन्हें देखने और सुनने के लिए खासा उत्साह नजर आता है। यही कारण है कि सभी सभाओं में बड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं। इनमें महिलाओं, बच्चों और बच्चियों की संख्या भी काफी होती है।
सबको भा रही है सादगी व विनम्रता
झुनझुनवाला की सादगी और विनम्रता सबको भा रही है। हर कोई उनके कायल हो रहे हंै। वे जहां भी जाते हैं, वहां सादगी और विनम्रता से लोगों से मिलते हैं। हरेक व्यक्ति उनसे बात करने और हाथ मिलाने को आतुर रहते हंै।

सास व पत्नी ने शहर में किया प्रचार
झुनझुनवाला की सास पूर्व मंत्री श्रीमती बीना काक और पत्नी श्रीमती अमृता झुनझुनवाला ने शुक्रवार को अजमेर शहर में विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कांग्रेस का प्रचार किया तथा झुनझुनवाला को वोट देने की अपील की। श्रीमती काक व श्रीमती अमृता का जगह-जगह लोगों ने मालाएं पहनाकर स्वागत किया और अपना मत व समर्थन देने का भरोसा दिलाया। श्रीमती काक व श्रीमती काक व श्रीमती अमृता के अतिरिक्त महिला कांग्रेस की टीम भी पूरे शहर में सक्रिय हो गई है।

संगठन ने भी झोंकी ताकत
देहात कांगे्रस अध्यक्ष भूपंेद्र सिंह राठौड़ और शहर अध्यक्ष विजय जैन ने जिला, ब्लाॅक और वार्ड स्तर तक के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों व कार्यकर्ताओं की ताकत झोंक दी है। सभी कांग्रेसजन दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क साध रहे हैं।
यह संगठन भी जुटे
झुनझुनवाला के लिए प्रचार और घर-घर जाकर वोट देने की अपील करने के लिए कांग्रेस सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी जुट गए हैं।

महिलाओं ने किया प्रचार
अजमेर में रामगंज क्षेत्र में कांगे्रस की महिला कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस झुनझुनवाला के लिए प्रचार किया। उन्होंने घर-घर जाकर झुनझुनवाला को पेम्पलेट बांटते हुए झुनझुनवाला को वोट देने की अपील की। प्रचार करने वालों में श्रीमती गिरिजा यादव, साउथ की काॅडिनेटर सविता रानी सहित अनेक महिलाएं। अजमेर-वार्ड 42 में भी महिला कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर प्रचार किया।

वैश्य समाज ने किया अभिनंदन
अजमेर में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन और इंटरनेशल वैश्य फैडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में अशोक पंसारी के निवास पर वैश्य समाज के वरिष्ठ व प्रमुख लोगों की बैठक हुई। इसमेंं कांगे्रस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला का स्वागत व अभिनंदन किया गया।

हनुमान जयंती पर दी शुभकामनाएं, मंदिरों में पूजा की
अजमेर, 19 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने शुक्रवार को हनुमान जयंती के अवसर पर अजमेर संसदीय क्षेत्र सहित प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हंै।
बालाजी मंदिर में किए दर्शन
शुक्रवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरे के दौरान हनुमान जयंती पर झुनझुनवाला ने भटियाणी ग्राम स्थित बामणिया बालाजी मंदिर में दर्शन कर जीत की कामना की। पुजारी ने उनका तिलक लगाकर और मोली का धागा बांधकर आशीर्वाद दिया। उनके साथ देहात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, नसीराबाद के पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर व महेंद्रसिंह गुर्जर भी थे।
लोहरवाड़ा मंदिर में लगाई धोक
झुनझुनवाला ने लोहरवाड़ा स्थित दुर्गा माता मंदिर में धोक लगाई। यह बहुत प्राचीन मंदिर है और अखंड ज्योत जलती है। झुनझुनवाला ने माता रानी से अपनी और प्रदेश व देश में कांग्रेस की भारी मतों से जीत की कामना की।
काक व अमृता ने की बालाजी मंदिर में पूजा
हनुमान जयंती के अवसर पर पूर्व मंत्री बीना काक व अमृता झुनझुनवाला ने अजमेर में ब्रिज वाले बालाजी में पूजा-अर्चना की। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष संजीव चतुर्वेदी और पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत ने उनका स्वागत किया। पुजारी राजू ने उन्हें पूजा कराई। उनके साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, वरिष्ठ नेता हेमंत भाटी, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष रागिनी चतुर्वेदी, स्नेहलता चतुर्वेदी, सुषमा राठौड़, पार्षद चंदनसिंह आदि भी थे।

युवक कांग्रेस नेता शब्बीर खान की घर वापसी
अजमेर, 19 अप्रैल। युवा कांग्रेस के नेता शब्बीर खान की शुक्रवार को घर वापसी हुई। शहर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक संकोच गौड़+ की मौजूदगी में शहर अध्यक्ष विजय जैन ने खान को पार्टी में शामिल करते हुए माला पहनाकर स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि खान को कुछ समय पहले पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

error: Content is protected !!