पूरे अजमेर जिले को मिलेगा चम्बल का पानी- झुनझुनवाला

– कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के गांवों में साधा सम्पर्क
-अजमेर में औद्योगिक क्रांति लाने का संकल्प दोहराया, कांग्रेस को भारी मतों से जिताने का किया आह्वान

अजमेर, 20 अप्रेल। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस चुनाव जीतती है तो उनकी पहली प्राथमिकता पूरे अजमेर जिले को चम्बल नदी का पानी उपलब्ध कराने की रहेगी। पेयजल संकट से जूझ रहे अजमेर में इस समस्या के स्थाई निदान के लिए चम्बल का पानी लाना अतिआवश्यक है। वे चुनाव जीतने के अगले दिन से इस काम पर लग जाएंगे और तब तक नहीं रूकेंगे, जब तक कि अजमेर को चम्बल का पानी नहीं मिल जाता। जिले का प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र इस योजना से लाभान्वित होगा। राज्य में कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में यह कार्य तत्काल शुरू करवा दिया जाएगा।
वे शनिवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क के दौरान सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी के प्रयासों से चम्बल का पानी भीलवाड़ा लाकर पेयजल का स्थाई समाधान किया जा चुका है। वहां वर्ष 2045 तक के लिए खूब पानी है और कभी भी पानी की दिक्कत नहीं आएगी। यदि भीलवाड़ा से एक बड़ी पाइप लाइन भी अजमेर तक डाल दी जाएगी, तो हमें भी कभी पानी की दिक्कत नहीं रहेगी। इसलिए वे चुनाव जीतने पर केंद्र व राज्य सरकार के स्तर पर गंभीरता से प्रयास कर चम्बल नदी का पानी अजमेर लाएंगे। उनकी यह कोशिश रहेगी कि अजमेर में पानी की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाए।

तब लगेंगे औद्योगिक विकास को पंख
उन्होंने कहा कि अजमेर के औद्योगिक विकास में पानी की समस्या सबसे बड़ी बाधा है, जिसे वे हर हाल में दूर कराकर ही चैन से बैठेंगे। पानी की समस्या दूर होते ही अजमेर में औद्योगिक विकास को पंख लगने लगेंगे, क्योंकि उनका यहां औद्योगिक क्रांति लाने का सपना है, जिसे वे हर कीमत पर पूरा करेंगे।

कंधे से कंधा मिलाकर जनता के साथ खड़ा रहूंगा
झुनझुनवाला ने कहा कि वे चुनाव जीतने के बाद नियमित रूप से जनता से सम्पर्क बनाए रखेंगे। उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेेंगे। वे अपने कामकाज से जनता को पूरी तरह संतुष्ट रखेंगे और जनता द्वारा उन्हें चुनाव जिताकर दी जाने वाली जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाएंगे।

झुनझुनवाला को भारी मतों से जिताएं-राठौड़
सभाओं को संबोधित करते हुए देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह राठौड़, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर और महेंद्र सिंह गुर्जर ने झुनझुनवाला को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया। सभा को युवा नेता सागर शर्मा ने भी संबोधित किया।

बड़ी संख्या में उमड़े ग्रामीण
कमोबेश सभी गांवों में झुनझुनवाला को देखने और सुनने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण उमड़े। उनका जगह-जगह ढोल-ढमाके के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उन्हें कहीं फल, तो कहीं गुड़ से तोला गया।

हनुमानजी मंदिर में किए दर्शन
झुनझनवाला ने सबसे पहले ग्राम गोला में हनुमानजी मंदिर के दर्शन किए और प्रदेश व अजमेर लोकसभा की जनता की ख+ुशहाली की कामना की। इस दौरान जि+लाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर, महेंद्र सिंह गुर्जर, युवा नेता सागर शर्मा सहित स्थानीय कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

मजूदरों से रूबरू हुए झुनझुनवाला, जानी समस्याएं
झुनझुनवाला ने मेयो गल्र्स और मयूर स्कूल में किया संवाद, विभिन्न स्थानों पर मजदूरों से मिले, भारी मतों से जिताने की अपील की, चुनाव जीतने पर समस्याएं हल कराने का दिया भरोसा
अजमेर, 20 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने शनिवार को मेयो गल्र्स स्कूल और मयूर स्कूल में शिक्षकों व कर्मचारियों से संवाद किया। अजमेर शहर में विभिन्न स्थानों पर मजदूरों से मिले और उनकी समस्याएं जानीं। उन्होंने मजदूरों से उन्हें भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए भरोसा दिलाया कि वे चुनाव जीतने पर उनकी सभी समस्याओं का समाधान कराएंगे।
झुनझुनवाला ने वैशाली नगर में होटल मानसिंह के सामने, पुष्कर रोड पर मिŸाल अस्पताल के पास, फाॅयसागर रोड पर काली माता मंदिर के पास, डिग्गी चैक और नसीराबाद रोड पर बिहारी गंज में सुबह कामकाज की तलाश में गांवों व शहरभर से जुटने वाले दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात की। उन्होंने उनकी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना। किसी ने काम-धंधे की कमी बताई, तो किसी ने अपने गांवों की समस्याओं से अवगत कराया।

अपनापन देख खुश हुए मजदूर
बातचीत के दौरान झुनझुनवाला ने जब अनेक मजदूरों के कंधे पर हाथ रखा, तो वह अपनापन देखकर बहुत खुश हुए। मजदूरों को यह कहते हुए सुना गया कि पहली बार किसी बड़े नेता ने इतना प्यार और सादगी उनके प्रति दिखाई तथा उनकी बात सुनी। मजदूरों को यह भी उम्मीद बंधी कि झुनझुनवाला चुनाव जीतने पर उनकी समस्याओं का समाधान कराएंगे।

सरकार चलाएगी और योजनाएं
झुनझुनवाला ने कहा कि प्रदेश मंे कांग्रेस ने सŸाा में आने के बाद गरीबों और किसानों के हित में कई कदम उठाए हैं तथा योजनाएं शुरू की हैं। सरकार और भी योजनाएं शुरू करने वाली है। गरीबों को अब दो रूपए की जगह एक रूपए किलो गेहंू मिलने लगा है। बालिका शिक्षा को निशुल्क कर दिया गया है। निशुल्क दवा योजना में दवाइयों की संख्या बढ़ा दी गई है। निशुल्क जांच योजना में असाध्य रोगों की जांच को निशुल्क कर दिया गया है। इन रोगों के इलाज में सरकारी खजाने से खर्च होने वाली राशि बढ़ा दी गई। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को सालाना 72 हजार रूपए देने की घोषणा कर चुके हैं।

मजदूरों के हितों की होगी रक्षा
झुनझुनवाला ने मजदूरों से उन्हें भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए विश्वास दिलाया कि वे उनके हितों की रक्षा करेंगे। उनकी समस्याओं का प्रमुखता से समाधान कराएंगे।
मेयो गल्र्स व मयूर स्कूल में किया संवाद
कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला और पूर्व मंत्री बीना काक ने शनिवार को मेयो गल्र्स स्कूल मे शिक्षकों व कर्मचारियों से संवाद किया। उन्होंने अजमेर संसदीय क्षेत्र से उन्हें जिताकर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की। दोनों स्कूलों के कार्यक्रमों में श्रीमती अमृता झुनझुनवाला भी साथ रहीं।

अजमेर को फिर मिलेगी शैक्षिक पहचान
झुनझुनवाला ने दोनों स्कूलों में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि अजमेर किसी समय शैक्षिक राजधानी के रूप में जाना जाता था, लेकिन वे चुनाव जीतने पर अजमेर की शैक्षिक पहचान फिर से बनाने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे।

यह भी साथ रहे
झुनझुनवाला के साथ पूर्व मंत्री बीना काक, प्रदेश कांग्रेस सचिव महेंद्रसिंह रलावता, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, पूर्व विधायक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती, श्याम प्रजापति, महेश चैहान, वैभव जैन आदि भी थे।

जिले में विभिन्न स्थानों पर पायलट व रघु शर्मा की सभाएं कल
अजमेर, 20 अप्रैल। उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और चिकित्सा मंत्री डाॅ. रघु शर्मा 22 अप्रैल को अजमेर जिले में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में आयोजित चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे।
देहात कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि पायलट व डाॅ. शर्मा 22 अप्रैल को सुबह 10 बजे सरवाड़ में गांधी चैक, 11 बजे मसूदा में गंगा भवन के पास, दोपहर 1 बजे पीसांगन में सुभाष स्टेडियम, 2 बजे कायड़ चैराहा और 3 बजे किशनगढ़ में रविन्द्र रंगमंच पर आयोजित सभाओं को संबोधित करेंगे।ेेे

बजरंग गढ़ व घाटी वाले बालाजी मंदिर में किए दर्शन
झुनझुनवाला ने शनिवार को सुबह बजरंगगढ़ पहंुचकर बजरंग बली के दर्शन किए। इसी प्रकार शुक्रवार की रात घाटी वाले बालाजी मंदिर में दर्शन किए। उनके साथ उनकी सास पूर्व मंत्री बीना काक व पत्नी अमृता भी थीं। श्रीमती काक व श्रीमती अमृता ने मंदिर में मन्नत का धागा बांधा। झुनझुनवाला ने दोनों मंदिरों में बजरंगबली से अजमेर संसदीय क्षेत्र में अपनी और पूरे देश व प्रदेश में कांग्रेस की भारी मतों से जीत की कामना की। घाटी वाले बालाजी मंदिर में दर्शन के वक्त पूर्व विधायक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती भी उनके साथ थे।

फोटो खींचने व सेल्फी लेने की होड़
झुनझुनवाला शनिवार को सुबह जब बजरंगगढ़ पर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के साथ लाइन में लगे हुए थे, तब लोग उनकी सादगी के कायल हो गए। अनेक लोगांे में अपने मोबाइल से उनकी फोटो लेने और उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई।

डॉक्टरों ने किया जनसंपर्क
झुनझुनवाला के समर्थन में शनिवार को शहर कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक का आयोजन पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अवनीश सक्सेना व रवि सक्सेना के आतिथ्य में किया गया। इसके बाद डॉ. जयपाल व डॉ. नवनीत सक्सेना के नेतृत्व में पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने निजी क्लीनिक के चिकित्सकों से जनसंपर्क साधा। राज्य द्वारा जनहित में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर कांग्रेस को वोट देने की अपील की। इस अवसर पर प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संजय पुरोहित, महासचिव डॉ. जी.एस. बुंदेला, शिव कुमार बंसल, डॉ. सतीश शर्मा, डॉ. सुरेश लालवानी, डॉ. अमित सोनगरा, डॉ. मंसूर अली, डॉ. मयंक शुभम्, डॉ. निखिल टंडन, नरेश मुद्गल और पार्षद ललित वर्मा भी उपस्थित थे।

शिक्षक प्रकोष्ठ की बैठक हुई
झुनझुनवाला के समर्थन में शनिवार को शहर कांग्रेस शिक्षक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक धोलाभाटा में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल जैन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हेमंत भाटी और प्रकोष्ठ के महामंत्री कपिल सारस्वत के आतिथ्य में हुई। बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकने का आह्वान किया गया। बैठक में प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मधु शेखावत, घनश्याम सिंह सोलंकी, सबा खान, रामस्वरूप राज, अमर सिंह, नंदकिशोर, सुरेंद्र सिंह, देवी सिंह, खेम सिंह परिहार, गजानंद, रवि देवल, संतोष टेलर, प्रमोद धानका, अरूणा कच्छावा आदि भी मौजूद रहे। प्रकोष्ठ के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रमेश गारवाल ने बैठक का संचालन किया।

पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरा आज
झुनझुनवाला रविवार को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के चुनावी दौरे पर रहेंगे। देहात कांग्रेस के प्रवक्ता अजय शर्मा व कमल गर्ग ने बताया कि झुनझुनवाला सुबह 8 बजे चाचियावास, 8.30 बजे नरवर, 9 बजे अरड़का, 9.30 बजे बबायचा, 10.30 बजे अमरपुरा, 11 बजे करकेड़ी, 12 बजे पिंगलोद, दोपहर में 12.30 बजे नुवां, 1 बजे रूपनगढ़, 1.30 बजे पनेर, 2 बजे जाजोता, 2.30 बजे कोटड़ी, 3 बजे नोसल, 3.30 बजे सिनोदिया, 4 बजे भदूण, 5 बजे थल, 6 बजे रामनेर ढाणी, 6.30 बजे गेगल, 7.30 बजे ऊंटड़ा और रात 8.30 बजे कायमपुरा में जनसम्पर्क व सभाओं को संबोधित करेंगे। उनके साथ पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता रहेंगे।

error: Content is protected !!