प्रबंध निदेशक ने गांवों में जाकर लिया फीडबैक

अजमेर] 18 जून। प्रमुख शासन सचिव एवं अध्यक्ष डिस्कॉम्स की अध्यक्षता में सोमवार 17 जून को आयोजित वीडियों कॉन्फ्रेंस में 33 केवी जीएसएस से निर्गमित सभी 11 केवी फीडरों की सीएमआरआई/फीडर मॉनिटरिंग तंत्र द्वारा विद्युत आपूर्ति की वास्तविक स्थिति, थ्री फेज व सिंगल फेज विद्युत आपूर्ति] शट डाउन, फॉल्ट ट्रिपिंग]टेढ़े पोल, ढ़ीले तार आदि के बारे में निरीक्षण करने एवं समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश प्रदान किए गए थे। निर्देशों की पालना के क्रम में प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने निगम के निदेशक तकनीकी, संभागीय मुख्य अभियंता, पवस व सतर्कता शाखा के अधीक्षण/अधिशाषी/सहायक व कनिष्ठ अभियंता अपने क्षेत्राधीन 33 केवी जीएसएस पर निरीक्षण कर उक्त समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निस्तारण करने के निर्देश दिए। वे स्वयं भी जीएसएस व फीडरों पर जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन उपखण्ड़ों में जलें हुए वितरण ट्रांसफार्मर बदलने के लिए लम्बित है उन्हें तुरन्त प्रभाव से बदला जाए एवं संभागीय मुख्य अभियंता प्रतिदिन मॉनिटरिंग कर 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

वीडियों कॉन्फ्रेंस में दिए गए निर्देशों की पालना में निगम के लगभग 800 अधिकारी/अभियंता 33 केवी जीएसएस का दौरा करेंगे। साथ ही निरीक्षण के दौरान 33 केवी सब स्टेशन पर स्थित सभी 11 केवी फीडर पर स्थित किसी एक दूरस्थ गांव के कम से कम 5 उपभोक्ताओं से विद्युत आपूर्ति के बारे में मौके पर फीडबैक प्राप्त करेंगे। मंगलवार 18 जून को प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने पुष्कर जीएसएस, कडैल, बस्सी, रैवत एवं कंवलई का दौरा किया। निदेशक (तकनीकी) श्री एम. बी. पालीवाल ने भीलवाड़ा में सरेड़ी, ओंखलिया, टोकरवाड़ा गुढ़ा एवं संतोकपुरा गांव का दौरा कर निरीक्षण किया।

मोबाईल पर उपभोक्ता की समस्या का रेस्पॉन्स नहीं देने के कारण किया निलम्बित

प्रबंध निदेशक ने बताया कि संभागीय मुख्य अभियंता स्तर से कनिष्ठ अभियंता स्तर के अधिकारी उपभोक्ता एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा मोबाईल पर प्राप्त समस्याओं का समाधान करेंगे। प्रत्येक कॉल पर उत्तर/रेस्पॉन्स किया जाए यदि कॉल पर रेस्पॉन्स नहीं किया गया और भविष्य में ऐसी कोई शिकायत प्राप्त हुई तो संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। वीडियों कॉन्फ्रेंस में दिए गए निर्देशों की पालना नहीं किए जाने के कारण दो कनिष्ठ अभियंताओं एवं एक तकनीकी सहायक को अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी के निर्देशानुसार आदेश जारी कर निलम्बित किया गया।

गौरतलब है कि सोमवार को हुई वीडियों कॉन्फ्रेंस में निगम के संभागीय मुख्य अभियंता स्तर से कनिष्ठ अभियंता स्तर सहित उच्च अधिकारियों को फील्ड का दौरा करने एवं उपभोक्ताओं के विद्युत आपूर्ति संबंधी समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए गए थे, जिसमें सभी अधिकारियों को मोबाईल कॉल का रेस्पॉन्स देकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश भी प्रदान किए गए थे। इसके बावजूद फोन पर रेस्पॉन्स नहीं देने, विद्युत उपभोक्ता की समस्या का समाधान नहीं करने एवं कार्य में लापरवाही बरतनें के कारण सहायक अभियंता (पवस) भीम में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता श्री अमित सिंह चारण को उपनिदेशक कार्मिक(उदयपुर जोन) श्री के. एस. गहलोत ने, सहायक अभियंता (पवस) पुष्कर में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता श्री दिनेश लखन को सचिव (प्रशासन) श्री एन. एल. राठी ने एवं सहायक अभियंता (ग्रामीण) किशनगढ़ कार्यालय के अधीन कार्यरत तकनीकी सहायक श्री पिण्टू राम मीणा को अधीक्षण अभियंता (जिला वृत्त) श्री एम . एल. मीणा ने आदेश जारी कर निलम्बित किया गया है।

निलम्बन काल के दौरान श्री अमित सिंह चारण का मुख्यालय संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) कार्यालय, श्री दिनेश लखन का सचिव(प्रशासन) कार्यालय एवं श्री पिण्टू राम मीणा का मुख्यालय सहायक अभियंता (पवस) केकड़ी रहेगा। उन्हें मुख्यालय पर प्रतिदिन अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी।

error: Content is protected !!