नषा एक अभिषाप: डॉ. शक्ति सिंह शेखावत

अन्तर्राष्ट्रीय नषा निषेध दिवस पर लिया नषा मुक्त अजमेर का संकल्प

अजमेर दिनांक 26 जून: अन्तर्राष्ट्रीय नषा निषेध दिवस के अवसर पर राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था चाचियावास एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने संयुक्त रूप से संस्था स्टाफ एवं सागर कॉलेज के प्रषिक्षणार्थियों के साथ जागरूकता कार्यषाला का आयेजन किया।
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीष तथा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अजमेर ने कार्यषाला में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए अजमेर में बढ़ती हुई नषे की प्रवृत्ति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए नषे के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से बताया तथा सहभागियों को अजमेर को नषामुक्त करने में सहयोग का संकल्प दिलाया।
डॉ0 शेखावत ने बताया की हमसब को समाज सेवा की भावना से प्रेरित होकर कार्य करना होगा तभी हम मिलकर अजमेर को नषा मुक्त करने में सफल हो सकते है। कार्यषाला के दौरान संस्था निदेषक राकेष कुमार कौषिक ने बताया कि युवा किस तरह से नषे की चपेट में आकर एच.आई.वी./एड्स जैसे गम्भीर रोगों से भी ग्रसित हो जाते है तथा अपना एवं अपने परिवार का भविष्य खतरे में डाल लेते है अतः समुदाय में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाकर हम नषे की प्रवृत्ति को कम कर सकते है।
कार्यषाला के दौरान डॉ0 शक्तिसिंह शेखावत ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी। निदेषक राकेष कुमार कौषिक ने डॉ0 शेखावत का स्वागत कर आभार व्यक्त किया। उपनिदेषक नानूलाल प्रजापति एवं चाइल्ड लाइन टीम से समन्वयक वनिता पंवार, राजेन्द्र पंवार, एवं स्मिता गेहलोत ने सहयोग किया

राकेष कुमार कौषिक
निदेषक
मो. 9829140992

error: Content is protected !!