दिल्ली ट्रेफिक पुलिस की शर्मनाक गलती

देश की राजधानी दिल्ली में ट्रेफिक पुलिस कितनी बेपरवाह है इसकी बानगी शनिवार को देखने को मिली। समाज सेवा में जुटे जिस बुजुर्ग ऑटो चालक को सम्मानित करना चाहिए था उसके खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दे दिए। इसे लेकर सोशल मीडिया पर पुलिस की आलोचना भी हुई।
मामले के अनुसार सामाजिक कार्यकर्ता सुमित सारस्वत ने शनिवार दोपहर एक ट्वीट किया था। इसमें दिल्ली के 76 वर्षीय बुजुर्ग ऑटो चालक हरजिंदर सिंह के सेवा कार्य की सराहना की थी। हरजिंदर सड़क हादसों में जख्मी हुए लोगों को फ्री में हॉस्पीटल पहुंचाते हैं और जरूरतमंदों को दवाई भी देते हैं। सारस्वत ने लिखा कि ऐसे सच्चे हीरो के कारण ही इंसानियत आज भी जिंदा है। यह ट्वीट करने के अगले ही मिनट दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने अपने ट्वीटर हैंडल से बताया कि ऑटो चालक के खिलाफ कार्यवाही के लिए एरिया ट्रेफिक ऑफिसर को सूचना दे दी है। डीटीपी के इस ट्वीट पर लोगों ने नाराजगी जताई। लोगों ने एक अच्छे व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही के आदेश की आलोचना की। पुलिस से पूछा कि क्या इंसानियत या अच्छा काम करना गुनाह है?
दिल्ली ट्रेफिक पुलिस की इस गंभीर गलती पर नाराजगी जाहिर करते हुए सारस्वत ने पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को ट्वीट के माध्यम से शिकायत की। इस शिकायत के बाद डीटीपी ने अपना ट‌्वीट हटा लिया। इस घटनाक्रम से अंदाजा लगा सकते हैं कि देश की राजधानी में पुलिस किस तरह काम कर रही है।

error: Content is protected !!