‘शुभदा’ के विषेष बच्चों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

‘शुभदा’ विशेष(दिव्यांग) बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति हमेशा जागरूक रही है। इसी बात को ध्यान रखते हुए आज 13 जुलाई, 2019( शनिवार) को बी.के. कौल नगर स्थित शुभदा विशेष विद्यालय में शिक्षण प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विशेष(दिव्यांग) बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
इस स्वास्थ्य शिविर का उद्देश्य मुख्य रूप से विशेष बच्चों को संभावित मौसमी बीमारियों से बचाव करना था ताकि बच्चे मौसमी बीमारियों से बचे रहे तथा हमेशा निरोगी रहे। विशेष बच्चों के अभिभावक इतने जागरूक एवं आर्थिक सृमद्ध नहीं है कि वह विशेष(दिव्यांग) बच्चों का अपने निजी स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण करवा सके।
इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में पंचशील के चिकित्सा अधिकारी डॉ. कुलदीप कविया और मेल नर्स योगेश मौर्य द्वारा विशेष बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें विशेष बच्चो का वजन व उॅचाई मापी गई एवं ऑक्सीजन लेवल की जॉच की गई। इस शिविर में जरूरतमदं बच्चो को मेेडिकल किट व दवाईयॉ वितरीत की गई। साथ ही इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में प्रिंस सोसाईटी की निदेशिका सबा खान मौजूद रही। डॉ. ज्योत्सना रंगा का इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के आयोजन में विशेष सहयोग रहा।
‘शुभदा’ की संस्थापिका साधना सेन ने स्वास्थ्य परीक्षण हेतु आये हुए डाक्टर एवं पधारे हुए अतिथियों का का आभार व्यक्त किया साथ ही शुभदा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में शुभदा परिवार के सुप्रभ कबिराज, हितेश झांकल, मीनू माथुर, ज्योति शितोले, रेखा परीक का सहयोग रहा।
अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी) 9460789744

error: Content is protected !!