सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

अजमेर 8 अगस्त । भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर द्वारा आज देश की पूर्व विदेश मंत्री तथा यशस्वी नेत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया सभा में भाजपा जनप्रतिनिधि ,पदाधिकारी ,कार्यकर्ता ,पार्षद सहित शहरवासी उपस्थित रहे स्वर्गीय सुषमा स्वराज की स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जिला अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने कहा कि सुषमा जी में सदैव वात्सल्य और ममता का भाव दिखाई देता था हर कार्यकर्ता के प्रति उनका व्यवहार साधारण तथा सरल था बहुत ही कम आयु में वे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों पर रही और जिस भी दायित्व पर रही वहां अपनी विशेष छाप छोड़ी। उनका जीवन हम सभी को एक श्रेष्ठ कार्यकर्ता बनने की प्रेरणा देता है।
पूर्व शिक्षा मंत्री और विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि सुषमा जी राजनीति में होते हुए भी विरोधी दलों के साथ एक ऐसा सकारात्मक सामंजस्य रखती थी जिसके चलते आज उनके निधन पर हर राजनीतिक दल ने गहरी संवेदना व्यक्त की है वे सदैव राजनीति से ऊपर रही यही कारण है कि जहां भी अवसर मिला सदैव आमजन की मदद करती रही। संगठन के काम को उन्होंने हमेशा प्राथमिकता दी और चाहे कोई भी दायित्व हो उसको उन्होंने भली-भांति निभाया वे एकप्रखर वक्ता थी जिनके उद्बोधनो को वर्षों तक याद किया जाएगा। आज भले ही वे शारीरिक रूप से हमारे बीच नहीं हैं किन्तु उनके विचार सदैव उन्हें जीवंत रखेंगे ।
पूर्व मंत्री व विधायक अनिता भदेल ने कहा कि आज राजनीति के एक चमकते हुए सितारे का अंत हुआ है उन्होंने सुषमा जी के साथ अपने इस स्मरणों को साझा करते हुए कहा कि उनसे मिलने पर सदैव एक सहज भाव की अनुभूति होती थी संस्कृत पर दिए उनके उद्बोधन को याद करते हुए कहा कि संस्कृत भाषा पर उनका उद्बोधन अदितीय था।
महापौर धर्मेंद्र गहलोत ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जिस प्रकार विदेश मंत्री रहते हुए उन्होंने ट्विटर के माध्यम से असहाय लोगों की सहायता की वो लोग आजीवन उस व्यक्तित्व को नहीं भूल सकते महिला सशक्तिकरण के लिए उन्होंने हर क्षेत्र में काम किया उनकी यह कमी वर्षों तक पूर्ण नहीं की जा सकती ।
पूर्व जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे एक प्रखर वक्ता थी और लगता था कि उनकी जिव्ह्वा पर साक्षात सरस्वती विराज करती है आप युवावस्था से ही एनसीसी में जुड़ी तथा समाज सेवा करना ही उनका एकमात्र उद्देश्य रहा इसके चलते वे भाजपा से जुड़ी और बहुत कम आयु में ही अपार सफलता प्राप्त की।
पूर्व सांसद रासा सिंह रावत तथा महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा गोस्वामी ने भी शाब्दिक श्रद्धांजलि अर्पित की श्रद्धांजलि सभा का संचालन महामंत्री आनंद सिंह राजावत ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापित करते हुए महामंत्री रमेश सोनी ने सुषमा जी के जीवन का संक्षिप्त परिचय दिया।
आज के कार्यक्रम में महामंत्री जय किशन पारवानी, डॉक्टर प्रियशील हाडा, विकास सोनगरा ,डॉक्टर सुभाष माहेश्वरी, संजीव नागर ,प्रचार मंत्री संदीप गोयल, रमेश शर्मा , अमृत नहारिया , मुकेश खींची , राजेश शर्मा ,विनीत कृष्ण पारीक, प्रशांत यादव , भारती श्रीवास्तव , धर्मेंद्र शर्मा , चंद्रेश सांखला ,रोहित यादव , रवि मित्तल , ,डॉ अरविंद शर्मा ,हेमंत सुनारीवाल , आशीष शर्मा , भरत आसनानी , संजय गर्ग ,अंचित परिहार , सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

प्रचार मंत्री
संदीप गोयल
9352004484

Leave a Comment

error: Content is protected !!