एमडीएस यूनिवर्सिटी अजमेर में छात्रसंगठनो ने किया प्रदर्शन

अजमेर : 13 अगस्त 2019
अजमेर संभाग के एक मात्र विश्वविद्यालय महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर में छात्रसंघ चुनाव पर संकट गरमाया हुआ है , विश्वविद्यालय में 11 अक्टूबर 2019 से कुलपति नही हैं जिसके चलते विश्वविद्यालय का कामकाज ठप हो रखा हैं।
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जैन व एनएसयूआई छात्रनेता श्रीलाल तंवर के नेतृव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन सहित चुनाव लड़ने छात्रनेताओं ने एक जाजम पर लामबंद होकर विश्वविद्यालय मेन गेट पर टायर फूंक कर प्रदर्शन कर डीन छात्र कल्याण को ज्ञापन सौंपा।
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जैन ने कहा कि यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ संविधान के नियम 8(d) में स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि छात्रसंघ चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी की नियुक्ति कुलपति करेगा एवं नियम 11 (e) में इंगित हैं कि चुनाव लड़ने वाले छात्रनेताओं को अलग से स्थान उपलब्ध कराया जायेगा लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हाल में लगे छात्रनेताओं के बैनर हटाया गए है जिसको छात्रसंगठन इसको बर्दाश्त नही करेंगे
एनएसयूआई छात्रनेता श्रीलाल तंवर ने कहा कि छात्रहितों के साथ खिलवाड़ को बर्दाश्त नही किया जायेगा एनएसयूआई इस मामले को पुरजोर तरीके से उठायीगी।
रिटर्निंग अधिकारी की नियुक्ति नही होने के वजह छात्रनेताओं में भारी रोष हैं
एबीवीपी एनएसयूआई सहित अन्य छात्रसंगठनो ने चेतावनी दी है कि जल्द मांगे पूरी नही की गई तो अजमेर संभाग के सभी कॉलेजों में धरना प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
प्रदर्शन के बाद छात्र नेताओं ने डीन प्रो. अरविंद पारीक को ज्ञापन दिया, पारीक ने छात्रों को आश्वासन दिया कि मांगो पर उचित कार्यवाही की जायेगी।
छात्रनेताओं ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी कर रोष जताया कि कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रनेताओं को अनावश्यक परेशान किया जा रहा है
प्रदर्शन करने वालो में एबीवीपी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जैन, एनएसयूआई छात्रनेता श्रीलाल तंवर, छात्रनेता जयमल सिंह राठौड़, पूर्व अध्यक्ष भगवान सिंह चौहान,एनएसयूआई प्रदेश सचिव महिपाल कस्वा, जीसीए पूर्व अध्यक्ष शिवप्रकाश गुर्जर, दिनेश चौधरी,रोशन गुर्जर, रामेश्वर छाबा , चंद्रपाल सिंह चारण, दीपक चौधरी, सुरेन्द्र मंडीवाल, राजन सिंह रावत, प्रभास गौतम पूरी, लोकेंद्र सेन,कल्पेश शर्मा, अशोक नेण, जितेंद्र सिंह सहित इत्याति छात्रनेता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!