अहमदाबाद के सिंधी समाज ने किया देवनानी का अभिनंदन

अजमेर, 19 अगस्त। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी का अहमदाबाद के सिंधी समाज द्वारा भव्य अभिनंदन किया गया। अहमदाबाद के सिंधी समाज एवं विभिन्न व्यापारिक व सामाजिक संगठनों द्वारा 18 अगस्त को एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सिंधी समाज के निर्वाचित विधायकों व सांसदों का अभिनन्दन किया गया । सिंधी समाज के विधायकों व सांसदों को झूलेलाल मंदिर से कार्यक्रम स्थल तक खुली हेरिटेज गाडी में बैठाकर गाजे-बाजे के साथ जुलुश के रूप में लाया गया जहां पर बड़ी संख्या में उपस्थित समाज के लोगों द्वारा उनका स्वागत व अभिनन्दन किया गया ।
कार्यक्रम मंे देवनानी के साथ ही इन्दौर सांसद शंकर लालवानी, जबलपुर विधायक अशोक रोहानी, उल्हासनगर विधायक ज्योति पप्पू कालानी, अहमदाबाद नारोदा विधायक बलराम थावानी, पूर्व सांसद व राजस्थान सरकार में मंत्री व पूर्व सांसद रहे श्रीचन्द कृपलानी का भी अभिनन्दन किया गया ।
देवनानी ने उनका अभिनंदन किये जाने पर अहमदाबाद के सिंधी समाज का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सिंधी समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए आग्रह किया कि वे घर-परिवार में ज्यादा से ज्यादा सिंधी भाषा का प्रयोग करे साथ ही नई पीढ़ी को हमारी महान सिंधी सम्यता व संस्कृति के बारे में जानकारी देते रहे जिससे उनके मन में इसके प्रति श्रद्धा व सम्मान का भाव जगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी की सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया है। आज पाकिस्तान में रहने वाले सिंधी समाज के अल्पसंख्यक परिवारों को बहुत अत्याचारों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इस सम्बंध में आवश्यक कदम उठाने के लिए राष्ट्रपति महोदय व गृह मंत्री जी को लिखा है। सांसद शंकर लालवानी जी ने यह मुद्दा संसद में भी दृढ़ता के साथ उठाया था।

error: Content is protected !!