प्रशासन जल्द सुधारें खस्ताहाल सड़कों को – देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 10 सितम्बर। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर बारिश के पानी से शहर की खस्ताहाल सड़कों को शीघ्र सुधारे जाने का आग्रह किया। देवनानी ने लगातार चल रही बारिश से शहर के मुख्य मार्ग क्षतिग्रस्त होने, सड़कों पर जगह-जगह खड्डे व पानी भरे रहने के साथ ही सड़कें उखड़ने से बिखरी कंकरीट के कारण क्षेत्रवासियों को हो रही भारी असुविधा का हवाला देते हुए जिला कलक्टर से इनकी मरम्मत व पुनर्निर्माण के लिए जल्द आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा।
देवनानी ने उनकी विधान सभा क्षेत्र में क्षतिग्रस्त प्रमुख सड़कों का उल्लेख करते हुए बताया है कि सड़कों की हालत इतनी खराब है कि इन पर दोपहिया व चारपहिया वाहनों का निकलना बहुत मुश्किल हो रखा है तथा बच-बचाते चलने के बावजूद भी आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है।
उन्होंने अजमेर उत्तर में पुष्कर रोड़ पर लवकुश उद्यान से नोसर घाटी तक, ऋषि घाटी मार्ग, फायसागर रोड पर आनासागर पुलिस चैकी से चामुण्डा चैराहा होते हुए फायसागर तक व नला बाजार मुख्य मार्ग में दरगाह से मदारगेट तक तथा मेरवाड़ा एस्टेट के नीचे से लवकुश उद्यान तक रामप्रसाद घाट वाली सम्पर्क सड़क की शीघ्र समुचित मरम्मत कराने की मांग की।
इसके अतिरिक्त गौरव पथ पर रिजनल काॅलेज तिराहे से वैशाली नगर पेट्रोल पम्प तक व कचहरी रोड पर गांधी भवन से इण्डिया मोटर चैराहे तक जबकि उससे आगे एलीवेटेड रोड के कार्य से सड़क क्षतिग्रस्त है तथा लोहागल रोड पर शास्त्रीनगर क्षेत्र व लोहागल मुख्य गांव से गुजरने वाला मार्ग बहुत क्षतिग्रस्त अवस्था में होने से शीघ्र मरम्मत कराये जाने की आवश्यकता बताई।
इसके साथ ही देहलीगेट से गंज तक व महावीर सर्किल क्षेत्र, क्रिश्चयनगंज मुख्य बाजार क्षेत्र, मित्तल हास्पीटल से सिने वल्र्ड की ओर वाला मुख्य मार्ग, सिने वल्र्ड से मंगलम अपार्टमेंन्ट कोटड़ा की ओर वाला मुख्य मार्ग तथा माकड़वाली रोड़ पर स्टीफन्स चैराहे से पहले व आगे की सड़क क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्रवासियों को हो रही असुविधा का हवाला देते हुए शीघ्र मरम्मत कराये जाने का आग्रह जिला कलक्टर से किया।

error: Content is protected !!