ग्राहक पहल कार्यक्रम का आयोजन

अजमेर, 04 अक्टूबर। जिले के अग्रणी बैंक बैंक ऑफ बडौदा के तत्वावधान में समस्त बैंकों, नाबार्ड, सिडबी व अन्य वित्तीय संस्थाओं के सहयोग से सूवना केन्द्र सभागार में दो दिवसीय ग्राहक पहल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में नए व मौजूदा ग्राहकों ने भाग लिया।
समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद लखारा ने बैंकों द्वारा किए गए इस ग्राहक पहल कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे समय की मांग बताया। वहीं बैंक ऑफ बडौदा के महाप्रबंधक श्री मनमोहन गुप्ता ने औद्योगिक विकास के लिए एमएसएमई संस्थाओं का महत्वपूर्ण योगदान बताया। उन्होंने लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्योगों के लिए पीएसबी59 योजना, स्टेण्ड अप इंडिया एवं मुद्रा योजना के बारे में जानकारी दी।
समारोह में सभी बैंकों ने अपने -अपने ग्राहकों को ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए। समारोह में यूकों बैंक के अंचल प्रमुख श्री राजेश तिवारी, बैंक ऑफ बडौदा क्षेत्रीय प्रमुख श्री विमल कुमार नेगी, जिला उद्योग केन्द्र के श्री राकेश कुमार शर्मा एवं अन्य बैंकों के उच्च अधिकारी उपस्थित थे। मंच का संचालन बैंक ऑफ बडौदा के मुख्य प्रबंधक श्री वी.एस.माथुर ने किया।

प्लास्टिक मुक्त की पहल
ग्राहक सम्पर्क पहल कार्यक्रम में प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण नजर आया। ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के स्टॉल पर किसी भी प्रकार की प्लास्टिक नजर नहीं आयी। पानी के लिए ताम्बे के घड़े एवं धात्विक लोटे का प्रयोग हुआ। यह पहल आगन्तुकों के लिए चर्चा का विषय रही। प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण की दिशा में यह एक सार्थक पहल है। इसे सभी ने सराहा।

error: Content is protected !!