भोगादीत में रात्रि चौपाल आयोजित

अजमेर, 04 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को अरांई पंचायत सितिति भोगादीत ग्राम पंचायत में रात्रि चौपल आयोजित हुई। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया गया। चौपाल में समस्त विभागीय अधिकारियों ने अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
रात्रि चौपाल में ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान एवं मिनी स्टेडियम बनाने के संबंध में ग्रामीणों द्वारा मांग की गई। यह कार्य महात्मा गांधी नरेगा योजना के अन्तर्गत किया जाएगा। इसमें खेल मैदान, 400 मीटर का रनिंग ट्रेक, खो-खो, वॉली बॉल जैसे खेलों के मैदान भी बनेंगे। भोगादीत ग्राम पंचायत के गांव में घर-घर पेयजल पहुंचाने के लिए प्रस्ताव बनाकर उच्च स्तर पर भेजे जाएंगे।
जिला कलक्टर ने भोगादीत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में रिक्त पदो को निकटवर्ती सिराेंज के विद्यालय से भरने के लिए निर्देश प्रदान किए। संबंधित कार्मिक प्रति सप्ताह तीन दिन भोगादीत में ड्यूटी देंगे। गांव के मध्य से गुजरने वाली 11 केवी विद्युत लाइन को स्थानान्तरित करने के लिए नए सिरे से कार्यवाही आरम्भ की जाएगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा क्षेत्र की सड़कों का पेचवर्क करने के साथ ही नई सड़कों के लिए प्रस्ताव भी बनाकर भेजे जाएंगे।
इस अवसर पर स्थानीय सरपंच श्री भंवर सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह, उपखण्ड अधिकारी श्यामा राठौड़, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कृषि विभाग के उप निदेशक श्री वी.के.शर्मा सहित समस्त प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!