राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारम्भ

अजमेर, 18 अक्टूबर। राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारम्भ पटेल स्टेडियम में किया गया। शुभारम्भ समारोह की मुख्य अतिथि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ थे।
श्री राठौड़ ने प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा करते हुए कहा कि यह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता राजस्थान के उन खिलाड़ियों के लिए वरदान है जो राजकीय सेवा में कार्य करते हुए खेल की तरफ पूरा ध्यान नही दे पाते है। प्रतियोगिता में भाग लेने से तैयारी और खेल से कार्मिक तंदुरूस्त रहता है। वर्षभर कार्य करने के उपरान्त प्रतियोगिताओं में भाग लेकर प्रतिभागी नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य में जुट जाते है।
सचिवालय के श्री सुरेश चन्द्र ने कहा कि खेल के माध्यम से राज्यभर की सेवारत खेल प्रतिभाएं एक स्थान पर एकत्र हो जाती है। इससे प्रतिभागियों का एक स्थान पर समागम होता है। खेल में जीत और हार मायने नहीं रखती है। जिले से आकर प्रतियोगिता में भाग लेना महत्वपूर्ण है।
जिला खेल अधिकारी श्री अभिमन्यू सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता आगामी 20 अक्टूबर तक आयोजित होगी। इसमें बैडमिंटन की 32 तथा टेनिस की 15 टीमे भाग ले रही है। बैडमिंटन के पुरूष वर्ग में 22 तथा महिला वर्ग में 10 टीमे भाग ले रही है। बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं इंडोर स्टेडियम एवं अजमेर क्लब तथा टेनिस की प्रतियोगिताएं मेयो गल्र्स कॉलेज में आयोजित हो रही है। इन प्रतियोगिताओं में लगभग 250 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।
शुभारम्भ समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद शर्मा, श्री अरविंद कुमार सेंगवा, सचिवालय के श्री अजय असवाल एवं श्री बृजेश चांदोलिया, उपखण्ड अधिकारी अर्तिका शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी श्री देवी सिंह कच्छावा उपस्थित थे।

रबी फसल के लिए जिले में ऋण वितरण आरम्भ
अजमेर, 18 अक्टूबर। अजमेर सेन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक के द्वारा जिले में रबी फसल 2019 -20 के लिए ऋण वितरण को आरम्भ किया गया है।
बैंक के प्रबंध निदेशक श्री बजरंग झालोटिया ने बताया कि बैंक को 190 करोड़ का ऋण वितरित करने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बैंक द्वारा रबी फसल 2019-20 के लिए आगामी 2 फरवरी तक ऋण वितरित किए जाएंगे।

नगरीय विकास मंत्री श्री शान्ति धारीवाल का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर, 18 अक्टूबर। स्वायत शासन, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग तथा विधि एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री श्री शान्ति धारीवाल 19 अक्टूबर को अजमेर पहुंचेंगे। वे 20 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे अजमेर स्मार्ट सिटी की समीक्षा बैठक लेने के उपरान्त जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

श्री पुष्कर पशु मेला 2019
समन्वय उप समिति की समीक्षा बैठक 19 अक्टूबर को
अजमेर, 18 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में श्री पुष्कर पशु मेला की व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक 19 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे पुष्कर स्थित आरटीडीसी होटर सरोवर के सभागार में आयोजित होगी। यह जानकारी पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक श्री अजय अरोड़ा ने दी।

पेंशन के पे मेट्रिक्स में करवा सकते है संशोधन
अजमेर, 18 अक्टूबर। अजमेर जिले के पेंशनर जिन्होंने प्री 2016 पे मेट्रिक्स में पेंशन संशाधित नही करवायी है वे अपना आवेदन देकर इसमें संशोधन करवा सकते है।
उप कोषाधिकारी ने बताया कि पेंशन संशोधन का कार्य कोषालय अजमेर के स्तर पर सम्पादित किया जा रहा है। जो लगभग पूर्णता की ओर है। ऎसे शेष रहे पेंशनर जिन्होंने अभी तक पेंशन संशोधन के लिए आवेदन नहीं किया है वे पेंशनर समाज कार्यालय में उपस्थित होकर फिक्सेशन कार्य को त्वरित गति प्रदान करें। जिससे 7वें वेतनमान में उन्हें पेंशन प्राप्त हो सके तथा एक जनवरी 2017 से बकाया एरियर का भुगतान भी किया जा सके।

Leave a Comment

error: Content is protected !!