जूनियां गांव में पेयजल समस्या का होगा समाधान- डाॅ. रघु शर्मा

अजमेर एक नवम्बर। चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने जलदाय विभाग को जूनियां गांव की पेयजल समस्या के तत्काल निराकरण के निर्देश दिए हैं। लसाड़िया गांव में क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत एवं ग्रामीणों की अन्य समस्याओं का निराकरण भी अविलम्ब शुरू होगा।
चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ रघु शर्मा ने शुक्रवार को केकड़ी क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए केकड़ी के पटेल मैदान में जनसुनवाई की। उन्होंने समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
जूनियां के ग्रामीणों ने गांव में पेयजल समस्या से अवगत कराया। इस पर डॉ शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जूनियां में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए प्रस्ताव तैयार करें। इस पर तुरन्त काम शुरू हो।
चितीवास गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पंचायतीराज विभाग द्वारा विभिन्न कामों के मस्टररोल जारी नहीं किए जा रहे हैं। डॉ शर्मा ने विभाग के अधिकारियों को कहा कि मस्टररोल तुरन्त जारी किए जाएं। उन्होंने काचरिया गांव में भी पेयजल सप्लाई दुरूस्त करने के लिए निर्देशित किया।
जन सुनवाई के दौरान लसाड़िया गांव के निवासियों ने बताया कि अतिवृष्टि एवं डाई नदी में बाढ़ के कारण गाँव मे प्रवेश का रास्ता बंद हो गया है। जिसे पार करने में परेशानी के बारे में बताया। नदी पार करने के लिए पूर्व में र्निमित संरचना पानी के तेज बहाव में बह गई थी। डॉ शर्मा ने ग्रामीणों की सुविधा के लिए इस नदी पर आवश्यकतानुसार मिट्टी डालकर आवागमन सुलभ करने के लिए निर्देश प्रदान किए। यह कार्य हाथों हाथ ही आरम्भ हो गया। इसी प्रकार सावर के घीसाभस्ती का पट्टा जारी करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा। जूनियां के श्री सत्यनारायण का नाम नियमानुसार बीपीएल की सूची में शामिल करनेे के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी श्री सुरेन्द्र सिंह पुरोहित, तहसीलदार श्री कपिल शर्मा, विकास अधिकारी श्री कुशलेश्वर सिंह, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. गजेन्द्र सिंह सिसोदिया सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!