सिन्धी सर्टीफिकेट कोर्स के 1194 पंजीकृत परीक्षार्थियों की परीक्षा 15 को

11 नवम्बर -राष्ट्रीय सिन्धी भाषा विकास परिषद के सहयोग से भारतीय सिन्धु सभा राजस्थान में चल रहे सिन्धी भाषा सर्टीफिकेट कोर्स की क्लासेज 100 घंटे का अध्ययन पूर्ण होने पर आगामी 15 दिसम्बर को परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। सभा के प्रदेषाध्यक्ष व परिषद सदस्य मोहनलाल वाधवाणी ने बताया कि विद्यार्थियों को सिन्धी भाषा, सभ्यता व संस्कृति से रूबरू कराने के लिये आयोजित सिन्धी बाल संस्कार केन्द्रों की तरह सर्टीफिकेट कोर्स आयोजित किये गये हैं और शिक्षा मित्र तैयार होकर अध्ययन कार्य सम्पन्न हुआ है।
कार्यक्रम के संयोजक व प्रदेश भाषा साहित्य मंत्री डॉ. प्रदीप गेहाणी ने बताया कि राज्य के विभन्न केन्द्रों पर परिषद द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों ने दो दिन निरीक्षण कर विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया एवं निरंतर अध्ययन कार्य पर जोर दिया। परीक्षा के लिये राजस्थान में 20 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया जा चुका है जिसमें पंजीकृत 1194 विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे।
प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि राज्य के 85 केन्द्रों के शिक्षा मित्रों को तैयार हुये विद्यार्थियों से परीक्षा के पष्चात् सर्टीफिकट वितरण समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें एवं आगामी बाल संस्कार शिविरों में भी सम्मिलित किया जायेगा।

(डॉ. प्रदीप गेहाणी)
प्रदेश भाषा व साहित्य मंत्री,
मो.9214699906

error: Content is protected !!