नागरिक संशोधन बिल का विरोध

अजमेर ! अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव कुमार बंसल महेश चौहान अशोक बिंदल आरिफ हुसैन वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र गोयल डॉ सुरेश गर्ग राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित ने भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार द्वारा पेश नागरिकता संशोधन बिल की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल भारत के संविधान के मानव अधिकारों का हनन है !
कांग्रेसी नेताओं ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि नागरिक संशोधन बिल लोकतंत्र की हत्या है और देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का एक प्रयास है।
उन्होंने बताया कि आजादी से आज तक कई बार बिल में संशोधन हुआ है परंतु संविधान की धारा 14 में धर्म के आधार पर नागरिकता का प्रावधान निंदनीय है ! इससे देश की एकता व अखंडता को खतरा हो सकता हैं।
उन्होंने बताया कि देश में महंगाई बेरोजगारी आर्थिक मंदी औद्योगिक पतन एवं महिलाओं पर उत्पीड़न हो रहे हैं और केंद्र की भाजपा सरकार राष्ट्रवाद धारा 370 राम मंदिर और धर्म के नाम पर जनता को बहका रही हैं। उन्होंने बिल में सभी राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाकर तर्कसंगत संशोधन करने की मांग की।

Leave a Comment

error: Content is protected !!