सामाजिक सुरक्षा पेंशनर्स का शत प्रतिशत सत्यापन सुनिश्चित करें

अजमेर, 13 जनवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने स्वायत शासन विभाग के उप निदेशक एवं कोषाधिकारी को निर्देश दिए है कि वे सामाजिक सुरक्षा पेंशनर्स का शत प्रतिशत ऑटो वेरिफिकेशन का कार्य दो दिवस में सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशनर्स का ऑटो वेरिफिकेशन आवश्यक रूप से किया जाना है। इसे आगामी दो दिवस में किया जाय। उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल सहित सीएमओ से प्राप्त पत्रों की सीएमओ स्तर पर मोनिटरिंग की जा रही है। ऎसे में अधिकारी गंभीरता के साथ ऎसे प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निपटायें। उन्होंने कहा कि राज सम्पर्क पर प्रकरण अधिक होने से जिले की स्थिति अच्छी नहीं आती जो उचित नहीं है। सभी अधिकारी अपने -अपने प्रकरणों का तत्काल निस्तारित करें। राज सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण नहीं होने से आमजन की समस्या का समाधान नहीं हो पाता, इसके लिए पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करें।

बैठक में जिला कलक्टर ने स्वायत शासन विभाग को निर्देश दिये कि शहर में चल रहे समस्त रेन बसेरों में तेज सर्दियों के मौसम को देखते हुए पुख्ता व्यवस्थायें सुनिश्चित करें। वहां किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहें। वहां पर्याप्त बिस्तर उपलब्ध हो ताकि सर्दी से बचाव हो सकें। उन्होंने जलदाय विभाग को भी निर्देशित किया कि वे शहर में कहीं पानी की कठिनाई नहीं होने दे। पाईप लाईन दुरूस्तगी के समय जल का पर्याप्त स्टॉक करके रखें ताकि जल सप्लाई प्रभावित नहीं हो। पानी में पर्याप्त मात्रा में क्लोरीन मिलाया जाय। ताकि मौसमी बीमारियों से बचाव हो सकें।

उन्होंने एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य में गति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य से यातायात की समस्या नहीं हो, इसका ध्यान रखा जाये। उन्होंने पालनहार योजना के बच्चों का सत्यापन कराने के लिए भी शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं ईमित्र को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ई मित्र से यदि कोई आवेदन पत्र रिजेक्ट हो गया है, तो उन्हें पुनः सही करें।

बैठक में चिकित्सा, जलदाय, सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा, विद्युत, पशुपालन, आरएसएलडीसी एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभागों द्वारा गत एक सप्ताह में हुए कार्र्याें की जानकारी ली गई।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द्र शर्मा, श्री हीरालाल मीणा, जिला परिषद के अति. मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मुरारी लाल वमाऱ्, स्वायत शासन विभाग की उप निदेशक श्रीमती अनुपमा टेलर, कोषाधिकारी नेहा शर्मा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलक्टर ने किए स्थानीय अवकाश घोषित
अजमेर, 13 जनवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने जिले में वर्ष 2020 के लिए दो स्थानीय अवकाश घोषित किए हैं। ये अवकाश उर्स मेला 2 मार्च 2020 तथा पुष्कर मेला 27 नवम्बर 2020 को निर्धारित किए गए हैं।

छात्र संघ उद्घाटन कार्यालय के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त
अजमेर, 13 जनवरी। दयानन्द महाविद्यालय एवं राजकीय कन्या महाविद्यालय में तैयार छात्र संघ कार्याल्य का उदघाटन 14 जनवरी को प्रातः 10 बजे किया जाएगा।
जिला मजिस्ट्रेट श्री विश्व मोहन शर्मा ने उद्घाटन समारोह के लिए दयानन्द महाविद्यालय में सहायक कलक्टर श्री श्याम सुन्दर विश्नोई तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय में तहसीलदार श्रीमती प्रिति चौहान को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

error: Content is protected !!