तय समय से ज्यादा कृषि सप्लाई, 56 अभियंताओं को मिली चार्जशीट

प्रबन्ध निदेशक ने दिए निर्देश
अजमेर, 22 जनवरी। कृषि कनेक्शनों पर तय समय से ज्यादा विद्युत आपूर्ति कर अजमेर विद्युत वितरण निगम को नुकसान पहुंचाने पर 56 अभियंताओं को चार्जशीट दी गई है। प्रबन्ध निदेशक श्री वी एस भाटी ने बताया कि इस लापरवाही को गम्भीरता से लेते नागौर, सीकर ब झुंझुनूं जिले के 56 अभियंताओं को चार्जशीट जारी की गई है। इनमें 12 सहायक अभियंता एवं 44 कनिष्ठ अभियंता शामिल हैं। निगम ने पूरे डिस्काॅम क्षेत्रा के अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि कृषि कनेक्शनों को पूरी 6 घण्टे दिन के ब्लाॅक में एवं रात के ब्लाॅक में 7 घंटे बिजली दी जाए। न इससे कम आपूर्ति हो और न इससे ज्यादा।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि हाल ही में जानकारी मिली थी कि नागौर, सीकर व झुंझुनूं जिले के विभिन्न ब्लाॅकों में कृषि कनेक्शन पर तय समय से ज्यादा बिजली दी गई। यह कृत्य निगम के साथ राजस्व नुकसान की श्रेणी में आता है। इन सभी को चार्जशीट देकर जवाब मांगा गया है।
उन्होंने बताया कि नागौर जिले में 16, सीकर जिले में 37 एवं झुंझुनूं जिले में 3 अभियंताओं को चार्जशीट दी गई है। श्री भाटी ने बताया कि निगम क्षेत्रा के सभी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं कि कृषि कनेक्शन पर दिन के ब्लाॅक पूरे 6 घण्टे एवं रात्रि के ब्लाॅक में 7 घण्टे बिजली दें। न इससे कम और न इससे ज्यादा।

error: Content is protected !!