प्योर लीव्ज का शुभारम्भ

अजमेर 15 फरवरी। स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर ऐतिहासिक अजमेरवासियों को दिनांक 16 फरवरी को डॉयरेक्टर अरूण अरोडा एवं राजा मेहता की माताजी श्रीमती रूपा सुरेन्द्र अरोडा एवं श्रीमती सरला लोकनाथ मेहता द्वारा प्योर लीव्ज का शुभारम्भ किया गया। प्योर लीव्ज द्वारा घर पर ताजा सब्जियां उगाने की नई तकनीक लॉच की गई है जो कि एक अनूठा, आसान व बेहद उपयोगी प्रयोग है। सर्वाधिक उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अजमेर पहला ऐसा शहर है, जिसको यह गौरव हासिल हुआ।
प्योर लीव्ज के डायरेक्टर अरूण अरोडा व डॉ. राजा मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होने हाइड्रोपोनिक होम किट सिस्टम एर्गोनोमिक रूप से डिजाइन किया है। सबसे बडी बात ये है कि किट में उगाई गई सब्जियों का पोषण मूल्य उच्च है और यह पूरी तरह से कीटनाशक मुक्त है। इस किट को घर में छत सहित कहीं भी कम से कम जगह में लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं इसका लुक चूंकि सजावटी है, इस कारण इसे ड्राइंग रूम में भी लगाया जा सकता है।
इस सिस्टम में धनिया, पोदीना, मेथी, लेट्यूज, टमाटर, मिर्च, बैंगन, खीरा, भिंडी आदि सब्जियों के अतिरिक्त सभी प्रकार के फूल भी उगाए जा सकते है। इस सिस्टम का उपयोग करने के इच्छुक लोगों को उनके बताए गए डिजायन व लागत मूल्य के आधार पर किट तैयार कर उनके निवास स्थान पर लगाने की व्यवस्था की जा रही हैं।
अजमेर स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है, स्मार्ट सिटी में शहरवासियों को अपने घर से ही ताजा सब्जियां मिले, इसी उद्देश्य से प्योर लीव्ज की नींव रखी गई है। जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, वह भी अपने घर की छत, बेडरूम, डायनिंग रूम में सब्जियां उगा सकता है।प्योर लीव्स द्वारा यह सेवाएं नियमित रूप से प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से सायं 6 बजे तक दी जाएँगी

अरुण अरोड़ा 9828299100
डॉ. राजा मेहता 9829070283

error: Content is protected !!