ले आउट कमेटी की बैठक आयोजित

अजमेर, 26 फरवरी। अजमेर विकास प्राधिकरण की भवन मानचित्र समिति (ले-आउट प्लान) की बैठक आयुक्त श्री गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित हुई।
अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव श्री किशोर कुमार ने बताया किइस बैठक में जोन उपायुक्त, निदेशक आयोजना एवं निदेशक अभियांत्रिकी ने भाग लिया। बैठक में ब्यावर रोड़ पर दौराई ग्राम में गोदाम हेतु योजना के ले-आउट प्लान का अनुमोदन किया गया। जिसमें एक भूखण्ड पेट्रोल पम्प हेतु व 8 भूखण्ड गोदाम हेतु अनुमोदित किये गये।
उन्होंने बताया कि ट्रान्सपोर्ट नगर योजना के सामने दौराई व्यवसायिक योजना के ले-आउट प्लान का भी अनुमोदन किया गया। इसमें 4 बड़े व्यावसायिक भूखण्ड, एक भूखण्ड पेट्रोल पम्प हेतु एवं विभिन्न नाप की छोटी दुकानो का भी योजना में प्रावधान रखा गया है।
उन्होंने बताया कि पुष्कर क्षेत्र के गनहेड़ा ग्राम में ट्यूरिस्ट सुविधा हेतु एक योजना के ले-आउट प्लान का अनुमोदन किया गया। इसमें एक बड़े भाग में ट्यूरिस्ट रिक्रियेशनल जोन रखा गया है। साथ ही ओपन ऎयर थियेटर, मसाला चौक, स्थानीय दस्ताकारों हेतु दुकाने, पार्क आदि हेतु जगह रखी गई है। योजना में 12 भूखण्ड होटल हेतु, एक भूखण्ड पेट्रोल पम्प हेतु, एक भूखण्ड गु्रप हाउसिंग हेतु एवं एक भूखण्ड व्यावसायिक गतिविधि हेतु प्रस्तावित किये गये है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!