चेटीचण्ड के पावन पर अपने घरों पर रहकर ही पूजा अर्चना करें

अजमेर 23 मार्च। पूज्य झूलेलाल जयन्ती समारोह समिति के संयोजन में शहर की विभिन्न क्षेत्रीय सिंधी पंचायतों, सामाजिक संस्थाओं और स्कूलों के आपसी सहयोग से चेटीचंड महापर्व के शुभ अवसर पर अजमेर में छठीं बार 16 दिवसीय महोत्सव की शुरुआत 15 मार्च को जतोई दरबार में संत दांदूराम साहेब दरबार ट्रस्ट नगीना बाग में संत-महात्माओं के सान्निध्य में धर्म ध्वजा पूजन कर पखवाडे की शुरूआत की गई थी।
अध्यक्ष कवंलप्रकाश किशनानी ने कहा कि धर्मध्वजा पूजन के साथ संत महात्माओं का आर्शीवाद से कुछ कार्यक्रम अलग अलग संस्थाओं द्वारा आयोजित किये गये थे। कोरानावायरस की दुष्प्रभाव व आम जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये जिला प्रशासन से चर्चा व आम सहमति से दिनांक 18 मार्च से शेष कार्यक्रमों को स्थगित किया गया था।
महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने कहा कि 25 मार्च को ईष्टदेव झूलेलाल जयंती चेटीचण्ड के पावन पर सभी अपने घरों पर रहकर ही पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण करने की अपील की गई है। पूर्व संध्या पर दीपक जलाकर व रोशनी कर सजावट की जाये व चेटीचण्ड को प्रातःकाल परिवार की ओर से पूजा अर्चना की जाये।
संरक्षक गिरधर तेजवाणी ने कहा परिवार के साथ झूलेलाल के पंझडे, प्रार्थना पल्लव, मीठे अखे के साथ प्रार्थना की जाये कि देश दुनिया में चल रहे कोरानावायरस का दुष्प्रभाव समाप्त हो सभी का कल्याण हो व सभी स्वस्थ हो, सामूहिक प्रार्थना से निश्चित शक्ति मिलती है। घरों पर सजावट, दीपदान, ध्वजा फहराकर व सामूहिक आरती कर ईष्टदेव झूलेलाल को प्रार्थना कर प्रसाद वितरण करें।
प्रचार सचिव प्रकाश जेठरा ने बताया कि नवसंवत्सर के उपलक्ष में सभी को इस विषय की चर्चा परिवार में करें व फोन करके सभी को बधाईयां भी दें।
समिति के हरी चंदनाणी ने कहा कि अपने आप पास रहने वाले जरूरतमंद परिवारों को सहयोग देने के साथ ध्यान रखे कि कोई भूखा न सोये व बीमार को दवाई उपलब्ध हो सके।

प्रकाश जेठरा,
मो.9414279062

error: Content is protected !!