मजदूरों व गरीबों को राशन व भोजन सामग्री के लिए देवनानी ने स्वीकृत किये 15 लाख

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 1 अप्रेल।
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने अपने विधायक कोष से 15 लाख की राशि क्षेत्र के दिहाड़ी मजदूरों, अभावग्रस्त व्यक्तियों, सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित तथा लाॅकडाउन से प्रभावित व्यक्तियों को राशन सामग्री व भोजन पैकेट्स उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृत की है।
देवनानी ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण वर्तमान में उत्पन्न महा-आपदा के समय दिहाड़ी मजदूर व अन्य अभावग्रस्त व्यक्तियों को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। इसके लिए क्षेत्र में जनता रसोई, विभिन्न समाज सेवी संगठन व व्यक्तियों के साथ-साथ भाजपा के कार्यकर्ता सहयोग प्रदान कर रहे है। इसी क्रम में उन्होने बुधवार को अपने विधायक कोष से 15 लाख की राशि राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष के अन्तर्गत कोविड-19 मिटिगेशन फण्ड में जमा कराने की अभिशंषा की है। यह राशि सरकार द्वारा शीाघ्र ही जिला कलक्टर अजमेर को उपलब्ध करा दी जाएगी जिससे विधान सभा क्षेत्र के गरीब व जरूरतमंद व्याक्तियों को राशन सामग्री व भोजन पैकैटस उपलब्ध कराये जा सकेंगे।
-: कोरोना से लड़ने के लिए अब तक 21 लाख स्वीकृत :-
देवनानी ने बताया कि इससे पूर्व उनके विधायक कोष से 5 लाख की स्वीकृति क्षेत्र के अस्पतालों में कोरोना वायरस की जांच, परीक्षण एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं व सामग्री क्रय करने के लिए जिला कलक्टर को दी जा चुकी है साथ ही विधायक कोष के 1 लाख की राशि से उपलब्ध हुए मास्क व सेनेटाइजर को चिकित्सकों, चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सर्वे कार्य में लगे शिक्षकों व सेवा कार्यो मेें लगे कार्यकर्ताओं को वितरित किया जा चुका है।
-: प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 हजार :-
विधायक देवनानी ने कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट की परिस्थितियों में राहत कार्य के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 हजार रू. का अंशदान दिया है।

error: Content is protected !!