कालाबाजारी पर सख्ती से रोक लगें

अजमेर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव व मानव अधिकार के अध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने जिला प्रशासन से थोक कृषि उपज मंडी दौराई के थोक व्यापारी द्वारा खुलेआम जो खाद्य सामग्रियों में कालाबाजारी की जा रही है। उसकी जांच कराकर दोषी दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। कांग्रेस नेता शैलेश गुप्ता ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि एक और पूरा देश। कोरोना महामारी से लड़ रहा है आमजन का जीना मुश्किल हो रखा है। ऐसे में कालाबाजारी करने वाले अपने निजी स्वार्थों को देखकर आम जनता के मजबूरी का पूरा पूरा फायदा उठा रहे हैं। शैलेश गुप्ता ने कहा कि अजमेर का मुख्य रिटेल किराना बाजार अपना बाजार, पड़ाव,मदारगेट, का बाजार बंद है जिससे नागरिकों को बड़ी समस्या हो रही है। इसका फायदा थोक कृषि उपज मंडी के थोक कृषि उपज मंडी दौराई के व्यापारी उठा रहे हैं। और फुटकर दुकानदारों को दाल चावल तेल और आटा व अन्य सभी खाद्य सामग्री 15 से 20 रुपए अधिक मुह मांगी दर लेकर बेच रहे हैं और तो और कई दुकानदार थोक मंडी में ही रिटेल दुकान लगाकर मन मनी। दर। पर सामान बेचकर। आम जनता की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं।
शैलेश गुप्ता ने कहा कि जब फुटकर दुकानदार को ही सामग्री महंगे दामों पर। मिलेगी तो वह भी महंगे दाम पर ही जरूरतमंद को बेचेगा। फिर ग्राहक , कहता है कि फुटकर दुकानदार अधिकतम पर सामान बेच रहा है। जबकि सामान थोक व्यापारी द्वारा ही ऊंची दर पर बेचा जा रहा है फुटकर दुकानदारों के पास जो थोड़ा बहुत सामान था वह तो। बीते दिनों में ही खत्म हो गया। शैलेश गुप्ता ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि supply-chain सुचारू चलती रहे इसके लिए थोक व्यापारियों पर अंकुश लगाना बहुत आवश्यक है।
शैलेश गुप्ता ने कहा कि दो दिन पूर्व मेरे द्वारा कालाबाजारी की शिकायत फोन पर प्रशासन को कर दी पर अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई।

error: Content is protected !!