सोशल डिस्टेंस के नियमों की सख्ती से पालना करने की मांग

अजमेर । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित प्रदेश महासचिव डॉ जी एस बुंदेला अजमेर शहर अध्यक्ष डॉ मयंक शुभम एवं अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव कुमार बंसल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण अजमेर में लॉक डाउन मैं सोशल डिस्टेंस के नियमों की सख्ती से पालना करवाने की मांग की है।
चिकित्सा प्रकोष्ठ ने एक वक्तव्य जारी कर ने बताया कि जिला प्रशासन एवं राजस्थान पुलिस सतर्क, संवेदनशील एवं मुस्तैद है। अजमेर शहर में प्राय यह देखा गया है कि परचून की दुकान एवं मेडिकल की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। मेडिकल एवं परचून की दुकान पर भीड़ इकट्ठी कर ग्राहक खरीदारी कर रहे हैं और दुकानदार सामान दे रहा है। ऐसी स्थिति में लॉक डाउन का कोई औचित्य नहीं है।
उन्होंने प्रोविजन स्टोर एवं मेडिकल स्टोर पर यदि सोशल डिस्टेंस के मार्क नहीं लगगने वाले दुकानदारों की दुकान को अविलंब बंद करवाने की मांग की है। सोशल डिस्टेंस के नियमानुसार कम से कम दो फुट की दूरी पर सफेद निशान आवश्यक रूप से लगाने पर ही दुकान खोलने के लिए पाबंद करने का मांग की है। ़
उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस सतर्क संवेदनशील एवं मुस्तैद है परंतु कुछ लोग अकारण दुपहिया वाहन पर घूम रहे हैं उन पर भी सख्ती से पेश आए ।

error: Content is protected !!