यूथ कांग्रेस अजमेर शहर अध्यक्ष पद के चुनाव में धांधली का आरोप

अजमेर युवा कांग्रेस अजमेर शहर के प्रत्याशी नवीन कच्छावा ने भारतीय युवा कांग्रेस में आज पत्र लिखकर अजमेर शहर अध्यक्ष पद के चुनाव में धाँधली का आरोप लगाते हुए बदले परिपेक्ष में शहर अध्यक्ष पद के मतदान की पुनगणना करने की मांग की है। युवा कांग्रेस अजमेर शहर के प्रत्याशी नवीन कच्छावा ने बताया कि पिछले 3 मार्च 2020 को युवा कोंग्रेस के चुनावी परिणाम जारी हुए जिसमें तेईस हज़ार वोट से प्रत्याशी सुमीत भगासरा को विजय घोषित किया गया और दूसरे नमबर पर मुकेश भाकर को लगभग 23000 वोट से ही
पराजय हासिल हुई थी। उसके बाद युवा कोंग्रेस चुनावों में धाँधली को लेकर कई शिकायतें युवा कोंग्रेस के आलाकमान को होती रही। आज युवा कोंग्रेस में भारी उलटफेर देखने को मिला कि मुकेश भाकर को तेईस हज़ार वोट से हार का सामना करना पड़ा था आज पुनः गणना करने पर दस हज़ार वोट से जीत मिली। इससे स्पष्ट होता है कि चुनाव में धाँधली हुई और शिकायतों के चलते चुनाव परिणाम बदलना पड़ा !
उन्होंने कहा कि समीक्षा का विषय यह है कि वोट तो विधानसभा स्तर पर गिरे थे और सदस्यो ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ साथ शहर अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को भी वोट दिए हैं। अगर प्रदेश अध्यक्ष के वोट 33000 से बढत हासिल की तो पूरे राजस्थान के भी वोट विधानसभा स्तर पर बदले होंगे।
अजमेर शहर अध्यक्ष के प्रत्याशी नवीन कच्छावा ने पहले भी चुनाव में धाँधली आरोप लगा चुके है तो पहले हुई धाँधली के कारण नवीन कच्छावा ने भी आलाकमान और युवा कोंग्रेस के चुनाव अधिकारी को धाँधली की शिकायत मैल द्वारा भेज दी थी युवा कांग्रेस अजमेर शहर परिणाम को लेकर भी उप्पर विचार चल रहा है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!