युवा छायाकार रक्षित शर्मा का निधन

बचपन से ही फोटोग्राफी क्षेत्र में अपनी पहचान बना कर उबर रहे युवा कलाकार रक्षित शर्मा का गुरुवार को आकस्मिक निधन हो गया
अंगिरा नगर निवासी महेश चंद्र शर्मा के पुत्र रक्षित ने जीवन के 17 बसंत ही देखे थे। गुरुवार की शाम उन्हें अस्थमा का अटैक आया और अस्पताल ले जाने से पहले ही मृत्यु हो गई।
युवा कलाकार रक्षित ऐसी शख्सियत थी जिसे बचपन से ही फोटोग्राफी में दिलचस्पी थी जिसके जरिए उन्होंने कई पुरस्कार जीत रखें जीते हैं
रक्षित की बहन आकांक्षा शर्मा अजमेर की प्रसिद्द युवा कलाकार है दोनों भाई बहन कलाशेत्र में बहुत कम उम्र में अपनी पहचान बनाई है। रक्षित की मृत्यु से अजमेर के कला जगत में शोक की लहर छा गई।
पृथ्वीराज फाउंडेशन के संयोजक दीपक शर्मा ने बताया कि हाल ही में अजमेर स्थापना दिवस पर आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में रक्षित ने पुरस्कार जीता था इससे पूर्व भी रक्षित कई प्रतियोगिताओ में पुरस्कार जीत चुके हैं
डॉ पूनम पांडे ने कहा कि अजमेर में एक होनहार संस्कारी और स्वाभिमानी बेटा खोया है।
लोक कला संस्थान के संजय कुमार सेठी ने बताया कि बचपन से ही रक्षित एक अच्छे कलाकार के साथ साथ मिलनसार युवा थे जिन्होंने अजमेर की डेली लाइफ और हेरिटेज मोनुमेंट्स को नए अंदाज में कैप्चर किया है।
पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीक्षक नीरज त्रिपाठी, वरिष्ठ छायाकार मुकेश श्रीवास्तव, अनिल कुमार छंगानी, प्रो. मधुर मोहन रंगा, डॉ. ऋतु शिल्पी, अलका शर्मा सहित अजमेर के प्रबुद्धजनो ने गहरा शोक प्रकट किया।

error: Content is protected !!