अजमेर से 32 लोग अस्थियां विसर्जित करने गए हरिद्वार

– विधायक देवनानी ने बस समेत सारी व्यवस्थाएं की निःशुल्क
– लाॅकडाउन के कारण दिवंगत लोगों की अस्थियों का नहीं हो सका था विसर्जन
– यात्रियों की चिकित्सीय जांच व बस को सेनेटाईजेशन के बाद किया रवाना

अजमेर, 20 मई। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने बुधवार को 32 लोगों को उनके मृत परिजनों की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जित करने के लिए अजमेर से बस में रवाना किया।
देवनानी ने बताया कि लगभग 2 माह से लागू लाॅकडाउन के दौरान क्षेत्र में जिन लोगों की मृत्यु हुई उनके परिजन हिन्दू धर्म के अनुसार मृत आत्माओं की शान्ति के लिए उनकी अस्थियों का विसर्जन हरिद्वार जाकर नहीं कर सके। एसे में शोक संतप्त परिजनों की पीड़ा को महसूस करते हुए उन्होंने हरिद्वार जाकर आने के लिए एक बस की व्यवस्था कर प्रशासन से उसकी अनुमति जारी कराई साथ ही यात्रा के लिए आवश्यक सभी प्रबंध भी किए। अजमेर से हरिद्वार गये यात्रियों के लिए आने-जाने तथा खाने-पीने के साथ ही वहां पर ठहरने की व्यवस्था भी निःशुल्क की गई है।
उन्होने बताया कि बस अजमेर से बुधवार को सांय 6 बजे रामप्रसाद घाट से रवाना हुई जो कि गुरूवार को प्रातः हरिद्वार पहुंचेगी। यात्रियों को रवाना करने से पहले चिकित्सकों की टीम द्वारा उनके स्वास्थ्य की जांच की गई तथा बस को अन्दर व बाहर से पूरी तरह सफाई व सेनेटाईजेशन किया गया। उसके बाद अस्थि कलश लेकर हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को विधिवत पूजा कराकर बस में बैठाया गया। प्रत्येक यात्री को दो मास्क, साबुन व एक सेनेटाईजर की बोतल भी उपलब्ध कराई गई। यात्रियों की देखभाल व आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए पार्षद प्रकाश मेहरा भी बस में साथ गये है।
अजमेर से हरिद्वार के लिए बस की रवानगी के मौके पर भाजपा शहर जिलाध्यक्ष डाॅ. प्रियशील हाड़ा, महामंत्री रमेश सोनी, मण्डल अध्यक्ष महेन्द्र जादम, दीपेन्द्र लालवानी, प्रकाश बंसल, सीताराम शर्मा, सुलोचना शुक्ला, अनिश मोयल, धमेन्द्र शर्मा, ज्ञानचन्द सारस्वत, भारती श्रीवास्तव आदि भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!