कोरोना जागरूकता के लिए जिला पुलिस ने निकाली रैली

अजमेर, 26 जून। कोरोना महामारी से संक्रमण के बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार शाम को जिला पुलिस ने रैली निकालकर कोरोना जागरूकता का संदेश दिया। पूरे शहर में तिरंगे झंडों और पुष्प वर्षा के साथ रैली का स्वागत किया गया। आमजन ने कोरोना से सावधान रहने के संकल्प के साथ भारत माता की जय के नारे लगाए। हजारों लोगों ने हाथ हिलाकर और पुष्प वर्षा के साथ कोरोना योद्धाओं का स्वागत किया।
कोरोना महामारी से बचाव के लिए अजमेर जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत आज जिला पुलिस ने रैली निकाली। जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने पुलिस लाईन से हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में राजस्थान पुलिस के घुडसवार, वाहन चालक और दोपहिया वाहनों पर महिला पुलिस आदि सवार थे। राजस्थान पुलिस के जवान कोरोना महामारी के बचाव के लिए नारे लगा रहे थे।
इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। हम सभी को इससे सावधान रहने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंसिंग, दो गज की दूरी, मास्क लगाना, बार-बार साबुन से हाथ धोना, खुले में नहीं थूकना आदि ऎसे सामान्य उपाय है जिनसे इस महामारी से बचा जा सकता है। हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है। हम स्वयं तो नियमों का पालन करे ही, साथ ही अपने परिवार, मित्र और पडोसियों को भी प्रेरित करें।
पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना महामारी के संक्रमण से सर्तक रहने की आवश्यकता है। यह महामारी छूने, खांसने, थूकने से फैलती है। हम संक्रमण से बचाव के सामान्य नियमों का पालन करें तो महामारी के असर को धीरे-धीरे कम किया जा सकता है। उन्होंने जिले व शहर के लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार और चिकित्सा विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों में स्वंय सहयोग करें तथा औरों को भी प्रेरित करें।
रैली पुलिस लाईन से रवाना होकर कलेक्ट्रेट, सावित्री चौराहा, जवाहर रंगमंच, आनासागर चौपाटी, गौरव पथ, वैशाली नगर, पुष्कर रोड़, पृथ्वीराज मार्ग, जयपुर रोड़, बस स्टैण्ड, राजा साईकिल चौराहा, श्रीनगर रोड़, मार्टिण्डल ब्रिज, नसीराबाद रोड सहित शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरी।

भारत माता की जय और पुष्प वर्षा के साथ स्वागत
जिला पुलिस की इस वाहन रैली का शहर में विभिन्न स्थानों पर भारत माता की जय के नारों और पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। जगह-जगह लोग तिरंगे झंडों के साथ नारा लगाकर कोरोना महामारी से बचाव का संकल्प देते नजर आए। उन्होंने हाथ हिलाकर, पुष्प वर्षा कर और नारे लगाकर कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया।

कोरोना के गीतों और सेल्फी ने बांधा समां
रैली में कोरोना जागरूकता से जुड़े कई गीत बजाए गए। जगह-जगह लोगों ने सेल्फी लेकर और वीडियो रिकार्डिंग कर कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र भाटी और अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!