कोरोना नियंत्रण सर्वोच्च प्राथमिकता- राजपुरोहित

अजमेर, 6 जुलाई। अजमेर के नए जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने आज शाम कार्यभार ग्रहण किया। निवर्तमान जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने उन्हें कार्यभार सौंपा। जिला कलक्टर ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकना सर्वोच्च प्राथमिकता बताया है।
जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार शाम कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस समय की सबसे बड़ी जरूरत शहरों और गांवों में कोरोना का प्रसार रोकना है। इसके लिए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया और गाइडलाइन के अनुसार काम किया जाएगा। शहरों और गांवों में माइक्रो लेवल पर योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। आइसोलेशन, कन्टेनमेंट जोन और अन्य सभी प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि जिले बारिश के मौसम को देखते हुए सभी एहतियातन कदम उठाए जाएंगे। मौसमी बीमारियों को रोकने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया जा रहा है। इसी तरह टिड्डी दल नियंत्रण एक बड़ी चुनौती है। वर्ष 1993 के बाद यह टिड्डी का सबसे बड़ा प्रकोप है। इसके नियंत्रण के लिए पूरा प्रयास होगा।
श्री राजपुरोहित ने स्मार्टसिटी योजना सहित अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा कर गति देने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि जिले में जनकल्याण योजनाओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक राहत पहुंचाई जाएगी।

error: Content is protected !!