झूलेलाल चालीहो उत्सव का शुभारंभ कल 16 जुलाई से अलग अलग मन्दिरों में

घरों पर रहकर निरंतर 40 दिन होगी पूजा अर्चना- 25 अगस्त को समापन
अजमेर 15 जुलाई- सिन्धु समिति की ओर से इच्छापूर्ण झूलेलाल मन्दिर,चांद बावडी के सहयोग से 19वें झूलेलाल चालीहो उत्सव का पूजन कर कल 16 जुलाई सांय 6 बजे संतो की ओर से पूजन, आरती प्रार्थना से शुभारम्भ किया जायेगा जो अलग अलग मन्दिरों में भी आयोजन होगा। समिति सदस्यों की ओर से पारिवारिक आयोजन के लिये सम्पर्क किया जा रहा है जिसका समापन 25 अगस्त को किया जायेगा। अध्यक्ष जयकिशन लख्याणी ने बताया कि ईश्वर मनोहर उदासीन अ्राश्रम के महन्त स्वरूपदास उदासीन, निर्मलधाम दरबार के स्वामी आत्मदास जी, जतोई दरबार के भाई फतनदास सहित संतों के आर्शीवाद से ईष्टदेव झूलेलाल का चालीहो महोत्सव का पूजन, प्रार्थना के साथ अपने अपने घरों पर रहकर परिवार सहित किया जायेगा।
पं. रमेश शर्मा ने बताया कि इच्छापूर्ण झूलेलाल मन्दिर के साथ पूज्य लाल साहब मन्दिर नसरपुर दरबार नानक का बेडा, श्री झूलेलाल मन्दिर चैरसियावास रोड, पूज्य सिंधी पंचायत सिन्धु भवन पंचशील नगर, श्री झूलेलाल मन्दिर अजयनगर, पूज्य उडेरो लाल मन्दिर आशागंज, श्री झूलेलाल मन्दिर सिन्धुवाडी, श्री झूलेलाल मन्दिर (साओ बहिराणो) केसरगंज,एवं पूज्य झूलेलाल मन्दिर जेपी नगर सेक्टर-1 सहित अलग अलग मन्दिरों में पूजा अर्चना की जायेगी।
सांस्कृतिक सचिव कलाकार घनश्याम भगत ने बताया कि परिवारों मे युवा वर्ग को चालीहो में प्रार्थना व पंझडा गीत स्मरण कराने के लिये कलाकारों द्वारा आॅनलाइन प्रस्तुतियां दी जायेगी जिसका व्हाटसअप पर भिजवाया जायेगा जिसमें कलाकार धर्मदास भगत, प्रकाश मोटवाणी, ललित भगत, ढोलण शर्मा, पूनम लालवाणी, दीपक तेजावत द्वारा तैयारी की जा गई है।
नरेन्द्र बसराणी ने बताया कि यह पवित्र प्रार्थना के दिन होते हैं और देश दुनिया में कोरानावायरस से हो रहे बीमारी को समाप्त करने की प्रार्थना करते हुये सभी के स्वस्थ रहने की कामना की जायेगी।

(जयकिशन लख्याणी)
अध्यक्ष,
मो.9829079429

error: Content is protected !!