संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक की पहल पर हटा अतिक्रमण

अजमेर, 21 जुलाई। संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक की पहल पर नवसृजित ग्राम पंचायत जडाना में स्थानीय प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाया गया।
सरवाड़ के उपखण्ड अधिकारी तारामती वैष्णव ने बताया कि उपखण्ड क्षेत्र में नयी ग्राम पंचायत जडाना बनायी गई। इसके लिए भूमि के आंवटन प्रस्तावित किए गए थे। इसी प्रकार विद्यालय के लिए खेल मैदान भी आरक्षित किया गया था। इन स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के संबंध में संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक द्वारा निर्देश प्रदान किए गए थे।
उन्होंने बताया कि इस अतिक्रमण को हटाने के लिए टीम का गठन किया गया। इस टीम के द्वारा प्रस्तावित एवं आंवटित भूमि का मापन कर सीमा ज्ञान एवं सीमांकन किया गया। इसके उपरान्त अतिक्रमण को चिन्हित कर संबंधित को हटाने के लिए पाबंद किया गया। राजस्व टीम के द्वारा समझाईश के उपरान्त अतिक्रमण नही हटाने पर मौके पर जाकर अतिक्रमण हटाया गया।
उन्होंने बताया कि सातोलाव के ग्राम विकास अधिकारी, जडाना के पटवारी सहित ग्रामवासियों एवं कार्मिकों की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण हटाने के पश्चात खेल मैदान की भूमि संबंधित स्कूल प्रशासन को सुपुर्द की गई। अतिक्रमण के दौरान लगभग 10 ट्रोली पत्थर जब्त कर ग्राम पंचायत को सौपे गये।

error: Content is protected !!