अब राजकीय उप्रावि विजयद्वार सरवाड़ में संचालित होगा महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल

रघु शर्मा
अजमेर, 28 जुलाई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सरवाड़ क्षेत्र के हजारों विद्यार्थियों को सौगात दी है। उनके प्रयासों से महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय अब राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय विजयद्वार सरवाड़ में संचालित की जाएगी। विजयद्वार स्कूल को पूर्व में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरवाड़ में मर्ज कर दिया गया था। राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर विजयद्वार स्कूल को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के समन्वय से मुक्त कर दिया है।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सरवाड़ क्षेत्र के बालिका एवं अंग्रेजी माध्यम शिक्षा के महत्व को समझते हुए विशेष प्रयास कर राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए नवीन आदेश जारी कराए हैं। राज्य सरकार द्वारा एक आदेश जारी कर पूर्व के वर्षों में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरवाड़ में मर्ज की गई राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय विजयद्वार सरवाड़ को समन्वय से मुक्त किया गया है। अब विजयद्वार विद्यालय में राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित किया जाएगा। इसके साथ ही सरवाड़ में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं राजकीय पूसी बाई बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय भी संचालित रहेंगे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पूर्व में राजकीय पूसी बाई बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित करने के निर्देश दिए थे। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने क्षेत्र में बालिका शिक्षा को बढावा देने के लिए विशेष प्रयास किए। उनके प्रयासों से राज्य सरकार ने महात्मा गांधी स्कूल को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय विजयद्वार सरवाड़ के स्थान पर संचालित करने के निर्देश दिए है। इसके लिए विजयद्वार स्कूल को उच्च माध्यमिक विद्यालय के समन्वय से मुक्त कर दिया गया है। इन दोनों स्कूलों को पिछले शासन में मर्ज कर दिया गया था।

error: Content is protected !!