जीरो बिलिंग वाले उपभोक्ताओं की होगी जांच-भाटी

अजमेर, 04 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने लॉकडाउन के कारण पिछड़ी राज्यस्व प्राप्ति को पटरी पर लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके लिए अभ्यिंताओं और लेखाधिकारियों को अगस्त माह में 120 प्रतिशत राजस्व का लक्ष्य दिया गया है। डिस्कॉम ने जीरो बिलिंग और माइनस बिलिंग वाले उपभोक्ताओं की रीडिंग की जांच के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही वास्तविक रीडिंग के बिल ही ज्यादा से ज्यादा भेजे जाएंगे।

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लेखा अधिकारियों को यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन पीरियड में निगम की राजस्व प्राप्ति धीमी रही है, साथ बिजली छीजत बढ़ गई। यह स्थिति निगम की आर्थिक सेहत के लिए अच्छी नहीं है। हम सबको मिलकर आर्थिक लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रयास करने हैं।

भाटी ने सभी लेखाधिकारियों को निर्देश दिए है कि जीरो बिलिंग वाले उपभोक्ताओं की रीडिंग और मीटर की विशेष जांच की जाए। इसी तरह अगस्त में 120 प्रतिशत राजस्व अर्जित करने के लिए पूरी टीम एकजुट होकर काम करे। माइनस बिलिंग और एवरेज बिलिंग को भी कम किया जाए। अधिकारी यह तय कर लें कि शत-प्रतिशत बिल वास्तविक रीडिंग के आधार पर भेजने हैं।

error: Content is protected !!