कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए की जाएगी व्यवस्थाएं

अजमेर, 7 सितम्बर। अजमेर जिले में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को सीमित करने के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिले में समस्त राजकीय कार्यालयों, आयोग, निगम एवं संस्थाओं में हाइपोक्लोराइड छिड़काव की व्यवस्था कार्यालय स्तर पर की जाएगी। कार्यालय की समस्त शाखाओं में सैनेटाइज, पोछा एवं सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ कार्यालय के मुख्य द्वार पर आगुन्तकों की थर्मल स्कैनिंग होगी।

उन्होंने बताया कि शहर के समस्त बाजारों, भीड वाले क्षेत्रों में रेलिंग एवं दुकान काउन्टरों पर सप्ताह में दो बार हाइपोक्लोराइड के छिड़काव की व्यवस्था नगर निगम द्वारा पुलिस प्रशासन के समन्वय से सुनिश्चित की जाएगी। शहर के प्रमुख चयनित स्थानों पर भीड़ वाले क्षेत्रों में जिला रसद अधिकारी, नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन के समन्वय से थ्री लेयर मास्क का वितरण सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्दों, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालयों एवं नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नम्बरों की लिस्ट प्रकाशित कराए जाने की व्यवस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा की जाएगी। इस लिस्ट एवं कोरोना से बचाव के लिए पैम्पलेट का वितरण कोरोना पोजीटिव पाए गए क्षेत्रों एवं सर्वे के दौरान आसपास के क्षेत्र में कराया जाएगा। कोरोना संक्रमण पोजीटिव पाए गए क्षेत्र में जीरो मोबीलिटी के मध्यनजर मुख्य मार्ग, भीड़ एवं आवाजाही गतिविधियां प्रतिबंधित करने के लिए बेरीकेटिंग व्यवस्था के साथ-साथ सफेद रंग से गोले एवं लाईनिंग भी की जाएगी।

error: Content is protected !!