जिला कलक्टर ने किया कोरोना जागरूकता ऑटो को रवाना

अजमेर, 9 सितम्बर। कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बुधवार को कलक्ट्रेट से कोरोना जागरूकता ऑटो को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

नगर निगम के आयुक्त श्री खुशाल यादव ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत कलेक्ट्रेट परिसर से जिला कलक्टर ने कोरोना जागरूकता ऑटो को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। ये ऑटो नगर निगम क्षेत्र में घूमकर कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाएगा।

उन्होंने बताया कि यह जागरूकता ऑटो अजमेर नगर निगम के समस्त वार्डों में घूम-घूम कर कोरोना जागरूकता का संदेश प्रसारित करेंगे। नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जाएगी। अति आवश्यक होने पर ही घर से कम से कम बाहर निकलना चाहिए। बाहर निकलने पर निर्धारित मापदण्डों के अनुसार मास्क का उपयोग किया जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत ऑटो पर ओडियो मैसेज बजाए जाएंगे। इनसे नागरिक कोरोना से बचाव के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों को आदत बना सकेंगे। भीड वाले स्थानों से बचने के लिए भी जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना जागरूकता ऑटो नागरिकों को समय-समय पर साबुन से हाथ धोने के लिए भी प्रेरित करेंगे। किसी भी व्यक्ति को खांसी, बुखार, जुकाम अथवा सास लेने में तकलीफ होने पर तुरन्त चिकित्सक से सम्पर्क करना चाहिए। कोरोना पोजीटिव व्यक्तियों को चिकित्सक के निर्देशानुसार होम क्वारेंटाइन अथवा संस्थागत क्वारेंटाइन के प्रति भी जागरूक किया जाएगा।

इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी श्री अवधेश मीणा, प्रोटोकॉल अधिकारी श्री आलोक जैन, नगर निगम उपायुक्त श्रीमती देवीका तोमर, श्री गजेन्द्र सिंह रलावता, राजस्व अधिकारी श्री पवन मीणा सहित अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!