आनासागर झील के किनारे कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी

अजमेर, 19 सितम्बर। राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए नो मास्क, नो एन्ट्री अभियान के तहत आज आनाासागर झील चौपाटी पर प्रदर्शनी लगाई गई। सैकड़ों लोगों को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के संदेश व अपील के जरिए कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया। चौपाटी पर छोटा भीम और प्रचार वाहन ने भी आमजन को कोरोना संक्रमण के खतरे से आगाह किया।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से लगातार आमजन को कोरोना संक्रमण के खतरों के प्रति चेताया जा रहा है। इसके साथ ही सभी को यह सीख भी दी जा रही है कि कोरोना से कैसे बचा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की शुरूआत के साथ ही शुरू किए गए जागरूकता अभियान में अब ‘‘नो मास्क, नो एन्ट्री’’ को जोड़ा गया है। इसके तहत आमजन से अपील की जा रही है कि किसी ऎसे व्यक्ति को दुकान, ऑफिस या संस्थान में प्रवेश ना दें जिसने मास्क नहीं पहना हो। चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि मास्क लगा कर हम संक्रमण की चेन को तोड़ सकते हैं। मास्क संक्रमण के खतरे एवं रफ्तार को कम करने में सहायक है।

कोरोना जागरूकता अभियान के तहत आज आनासागर चौपाटी पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसके तहत राज्य सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की अपील और कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों का प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम ने भी आमजन को मास्क लगाने, खुले में ना थूकने, दो गज की दूरी रखने और सैनेटाइज करने के लिए प्रेरित किया। प्रचार वाहन से माइकिंग के जरिए भी आमजन को कोरोना से बचाव के तरीकों की जानकारी दी गई।

सेल्फी लेने वालो की कतार

चौपाटी पर कोरोना जागरूकता के लिए तैनात कार्टून कैरेक्टर छोटी भीम के साथ सेल्फी लेने वालो की भी कतार लगी रही। बड़ी संख्या में लोगों ने आमजन को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

error: Content is protected !!