अजमेर मंडल ने लक्ष्य से अधिक रेल राजस्व प्राप्त किया

सम्पूर्ण रेलवे के “केपीआई” इंडेक्स में प्रथम स्थान प्राप्त किया

मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के कुशल नेतृत्व में अजमेर मंडल ने निर्धारित लक्ष्य से अधिक रेल राजस्व अर्जित किया है। मुख्यालय द्वारा वर्ष 2020-21 हेतु निर्धारित लक्ष्य को 2 माह पूर्व ही हासिल कर लिया। फरवरी माह में ही वर्ष 2020-21 हेतु लक्षित यात्री आय के रूप में 51.3 करोड़ रुपये के मुकाबले 51.9 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है । इसी प्रकार मालभाड़ा आय के रूप में भी 408 करोड की अपेक्षा 408.9 करोड़ का राजस्व अर्जित किया गया है। इसी प्रकार विविध आय के रूप में भी लक्ष्य 70.8 करोड़ की तुलना में 80.3 करोड़ रुपए का रेल राजस्व अर्जित किया गया है । कुल आय के परिपेक्ष में भी लक्षित कुल आय 537.3 करोड़ के मुकाबले 541.1करोड़ की आय अर्जित की गई है। इस दौरान मंडल पर यात्रियों की लक्षित संख्या 11.9 लाख के मुकाबले 12.9 लाख यात्री संख्या रही।
उल्लेखनीय है कि अजमेर मंडल ने रेलवे बोर्ड द्वारा जारी ‘की परफॉर्मेंस इंडेक्स’ (के पी आई) में संपूर्ण रेलवे में प्रथम स्थान प्राप्त किया है| के पी आई के अंतर्गत रेल राजस्व के अलावा समय पालन, आधारभूत ढांचा का विकास, सुरक्षा कार्य तथा व्यापार व वित्तीय परफॉर्मेंस सहित विभिन्न बिंदु शामिल होते हैं l इन सभी बिंदुओं पर खरा उतरते हुए अजमेर मंडल ने केपी आई इंडेक्स में सम्पूर्ण रेलवे के जोन व मंडलो में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने कोरोना काल की विषम परिस्थितियों के बावजूद मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों को इस प्रदर्शन पर बधाई देते हुए आगे भी इसी प्रकार के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।
मुख्य जनसपंर्क निरीक्षक अजमेर

error: Content is protected !!