कांग्रेसियों ने किया राजस्थान बजट का स्वागत

अजमेर ! अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल महेश चौहान अशोक बिंदल आरिफ हुसैन राजेंद्र गोयल मामराज सेन भावना चौहान लोकेश चारण ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आज राजस्थान विधानसभा में पेश राजस्थान बजट 2021 – 22 का स्वागत किया है।
कांग्रेसी नेताओं ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि राजस्थान बजट 2021 22 में सर्व हितेषी एवं जनकल्याणकारी है। बजट में छात्र युवा महिला किसान व्यापारी बेरोजगार मजदूर सहित सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने द्वारा पेश बजट से राजस्थान विकास की ओर अग्रसर होगा ।
उन्होंने राजस्थान सरकार की गोवंश संरक्षण एवं संवर्धन के तहत गौशालाओं का बिजली का आधा बिल राजस्थान सरकार द्वारा भरने का की घोषणा का स्वागत किया हैी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित महासचिव डॉ जी एस बुंदेला जिला अध्यक्ष डॉ मयंक शुभम डॉ सुरेश गर्ग डॉ सतीश शर्मा डॉ मनसूर अली आदि ने राजस्थान बजट 2021 – 22 के बजट प्रस्ताव में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय सौगात देने पर का स्वागत किया है।

‘ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के निवर्तमान उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित ने बताया कि पहला सुख निरोगी काया’ की अवधारणा पर काम करते हुए राजस्थान सरकार का पिछले दोनों व वर्तमान कार्यकाल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पर विशेष फोकस रहा है। सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, आयुष्मान भारत-महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना, निरोगी राजस्थान अभियान नए मेडिकल कॉलेज, व कोविड प्रबंधन इत्यादि की सभी ने प्रशंसा की है। अब समय आ गया है कि सरकार द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए कामों एवं नवाचारों को हम और आगे ले जाएं इसी कड़ी में अब राजस्थान को चिकित्सा के क्षेत्र में देश में अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए ‘राजस्थान माडल आँफ पब्लिक हेल्थ’ लागू किया जाएगा। इस मॉडल को प्रभावी बनाए जाने तथा सभी को स्वास्थ्य का अधिकार प्रदान करने के उद्देश्य से राइट टु हेल्थ बिल भी लाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह मॉडल जन-जन के लिए उच्चतम स्तर के स्वास्थ्य मानदंडों को प्राप्त करने का, देशभर में एक अनूठा उदाहरण पेश करेगा। इस मॉडल के माध्यम से मरीजों की देखभाल को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भावना के अनुरूप लागू करने के लिए राजस्थान सरकार प्रभावी कदम उठाने जा रही हैं।

error: Content is protected !!